close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs SA: पुणे में अश्विन ने बनाया खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय बने

India vs South Africa: आर अश्विन ने पुणे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने 50 टेस्ट विकेट पूरे कर लिए हैं. 

IND vs SA: पुणे में अश्विन ने बनाया खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय बने
अश्विन ने पुणे टेस्ट की दूसरी पारी में चार विकेट लिए. (फोटो : IANS)

पुणे: टीम इंडिया (Team India) के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) चार विकेट अपने नाम किए. इसी के साथ अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने टेस्ट रिकॉर्ड में एक और उपलब्धि हासिल कर ली. महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अश्विन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 50 विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बन गए. 

अश्विन रहे टीम इंडिया के हीरो
इस मैच के तीसरे दिन अश्विन टीम इंडिया के हीरो बनकर उभरे. अश्विन ने मेहमान टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (64), क्विंटन डी कॉक (31), कागिसो रबादा (2) और केशव महाराज (72) को अपना शिकार बनाया.  पहले अश्विन ने डिकॉक और फाफ डु प्लेसिस की 75 रन की साझेदारी को तोड़ा और फिर डुप्लेसिस का विकेट गिराकर मेहमान टीम का स्कोर 162 पर 8 विकेट कर दिया. इसके बाद केश्व महराज और वर्नेन फिलेंडर की 109 की साझेदारी को भी अश्विन ने ही तोड़ा.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: अश्विन अफ्रीकी टेलएंडर्स के टिकने से नहीं हुए निराश, कही ये बड़ी बात

अश्विन ने खत्म किया सूखा
अश्विन ने पहले केशव महाराज को 72 के निजी स्कोर पर आउट किया और उसके ठीक चार ओवर बाद ही कगीसो रबाडा को आउट कर मेहमान टीम की पारी तीसरे दिन ही समेट दी. इस तरह अश्विन की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 275 रनों पर ढेर कर दिया. अश्विन के अलावा टीम इंडिया के लिए उमेश यादव ने तीन, मोहम्मद शमी ने दो और रवींद्र जडेजा ने एक विकेट लिया.

अश्विन ने इसी के साथ अनिल कुंबले, हरभजन सिंह और जवागल श्रीनाथ की सूची में कदम रख लिया. इन सभी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में 50 से ज्यादा विकेट लिए थे. कुंबले इस सूची में 84 विकेटों के साथ शीर्ष पर हैं. श्रीनाथ और हरभजन ने क्रमश: 64 और 60 विकेट लिए हैं.
(इनपुट आईएएनएस)