close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs SA Ranchi day 2: पहले सत्र में रहाणे का शतक, रोहित दोहरे शतक के करीब

India vs South Africa:  रांची टेस्ट में अपने शानदार बल्लेबाजी जारी रखते हुए रोहित शर्मा दोहरे शतक के करीब पहुंच गए. 

IND vs SA Ranchi day 2: पहले सत्र में रहाणे का शतक, रोहित दोहरे शतक के करीब
रोहित और रहाणे ने 257 रन की रिकॉर्ड साजेदारी की. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ(India vs South Africa) रांची में सीरीज के तीसरे मैच के पहले दिन का अंत मजबूत स्थिति को दूसरे दिन और मजबूत कर दिया. दिन का पहला सत्र भी टीम इंडिया की बल्लेबाजी के नाम रहा. इस सत्र में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने करियर का 11वां शतक पूरा किया और वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी अपने 200 के करीब पहुंच गए. रहाणे अपनी पारी को लंबी नहीं कर सके और आउट हो गए. लंच तक टीम इंडिया के स्कोर 4 विकेट पर 357 रन हो गया था. रोहित का साथ देते हुए जडेजा 15 रन बना चुके थे.

115 के स्कोर पर आउट हुए रहाणे
रहाणे 115 के निजी स्कोर पर जॉर्ज लिंडे की गेंद पर आउट हो गए. उस समय टीम इंडिया के स्कोर 306 था. उन्हें विकेट के पीछे हेनरी क्लासेन ने कैच किया. रहाणे ने रोहित के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 267 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की जो कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है. जॉर्ड लिंडे के करियर का यह पहला टेस्ट विकेट रहा. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: प्रेमी ने बीच मैदान में महिला क्रिकेटर को किया प्रोपोज, जानिए फिर क्या हुआ

पहले दिन रोहित ने शानदार सेंचुरी लगाई और दूसरे दिन के पहले दिन अजिंक्य ने भी अपना शतक पूरा किया. दिन की शुरुआत से ही रहाणे ने जहां आसानी से रन बनाते दिखे तो रोहित भी अपने ही रंग में दिखे.  पहले दोनों ने अपनी साझेदारी को 200 के पार किया और उसके बाद रहाणे ने अपने करियर का 11वां शतक पूरा किया. इसके फौरन बाद ही रोहित ने अपने करियर के 150 रन पूरे कर लिए. 

रहाणे के आउट होने के बाद रोहित ने अपने करियर का बेस्ट स्कोर भी पार कर लिया. उन्होंने अपने करियर का पिछला स्कोर 177 रन इसी सत्र में पार किया जो 177 रन पार किया जो उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था. उल्लेखनीय है कि रोहित ने इसी सीरीज में टीम इंडिया के लिए अपने करियर में पहली बार टेस्ट मैच में ओपनिंग की और इस पहली ओपनिंग पारी में ही रोहित ने 176 रन ही ठोक दिए थे. इसके बाद इसी मैच की दूसरी पारी में भी शतक लगाया था. रोहित का यह सीरीज में तीसरा शतक था. 

पहले दिन ही रहाणे और रोहित ने टीम इंडिया की पारी को बखूबी संभाला था और पहले दिन का स्कोर 3 विकेट पर 224 रन के स्कोर पर खत्म किया, जबकि एक समय टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट पर 39 रन ही था. टीम इंडिया के लिए इस पारी में मंयक अग्रवाल ने11 रन , कप्तान विराट कोहली ने 12 रन की पारी खेली जबकि चेतेश्वर पुजारा बिना कोई खाता खोले आउट हो गए थे. दक्षिण अफ्रीका के लिए कगीसो रबाडा ने दो और एनरिच नोर्त्जे ने एक विकेट लिया है.