IND-SA मैच में अंपायर ने फिर कर दी बड़ी गलती, Not Out बैट्समैन को जाना पड़ा पवेलियन
Advertisement

IND-SA मैच में अंपायर ने फिर कर दी बड़ी गलती, Not Out बैट्समैन को जाना पड़ा पवेलियन

IND vs SA: साउथ अफ्रीका की पारी के दौरान एक नया बवाल देखने को मिला. बता दें कि साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रस्सी वैन डर डुसेन के आउट होने पर सोशल मीडिया पर काफी बहस छिड़ गई है.

 

फोटो (Twitter)

Rassie van der Dussen Wicket, नई दिल्ली: टीम इंडिया इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भिड़ रही है. इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका की पारी के दौरान एक नया बवाल देखने को मिला. बता दें कि साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रस्सी वैन डर डुसेन (Rassie van der Dussen) के आउट होने पर सोशल मीडिया पर काफी बहस छिड़ गई है. इस विवाद में बड़े-बड़े दिग्गज भी बहस में अब उतर आए हैं. 

  1. मैदान पर फिर दिखी खराब अंपायरिंग
  2. नॉट ऑउट बल्लेबाज को दे दिया गया आउट
  3. सोशल मीडिया पर मचा बड़ा बवाल 

मैदान पर दिखी खराब अंपायरिंग  

दरअसल हुआ यूं कि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रस्सी वैन डर डुसेन (Rassie van der Dussen) लंच से ठीक पहले शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की गेंद पर आउट हो गए. बता दें कि शार्दुल की गेंद पर रस्सी वैन डर डुसेन के बल्ले का एज लगा और गेंद ऋषभ पंत के हाथों में पहुंच गई. अंपायर ने बल्लेबाज को आउट दिया और वो तुरंत पवेलियन लौट गया. हालांकि रीप्ले में देखा गया कि गेंद पंत के दस्तानों में पहुंचने से पहले ही एक टप्पा ले चुकी थी.  अब इसी बात पर बवाल खड़ा हो गया है कि जब बल्लेबाज औउट था ही नहीं तो उसने मैदान बिना अपील करे ही छोड़ क्यों दिया. 

 

मैदान के बाहर भी मचा बवाल 

रस्सी वैन डर डुसेन (Rassie van der Dussen) के आउट दिए जाने पर मैदान के बाहर भी बवाल मचने लग गया है. कमेंट्री में बैठे सुनील गावस्कर ने भी हैरानी जताते हुए कहा कि जब बल्लेबाज आउट ही नहीं था तो वो वापस लौटा ही क्यों. इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी रस्सी वैन डर डुसेन के आउट दिए जाने पर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं. वैन डर डुसेन अगर आउट ना हुए होते तो साउथ अफ्रीका को वो इस मैच में और ज्यादा मजबूती दे सकते थे. 

 

शार्दुल ने कराई वापसी

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने तीन विकेट लेकर भारत को मैच में लौटाया और दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक दक्षिण अफ्रीका ने चार विकेट 102 रन पर गंवा दिए. ठाकुर ने 4.5 ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट लिए. उन्होंने डीन एल्गर (120 गेंद में 28 रन) और युवा कीगन पीटरसन (118 गेंद में 62 रन) को पवेलियन भेजा. पीटरसन का टेस्ट क्रिकेट में यह पहला अर्धशतक है. इसके बाद लंच के समय रस्सी वैन डर डुसेन को आउट किया जिन्होंने 17 गेंद में मात्र एक रन बनाया. विकेट के पीछे ऋषभ पंत का यह कैच हालांकि जमीन को छूता नजर आ रहा था.

Trending news