close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs SA: रांची में लगे टीम इंडिया को शुरुआती झटके, लंच तक रोहित ने उबारा

India vs South Africa: रांची टेस्ट के पहले सत्र में पहले तीन विकेट जल्दी गिरने के बात भारतीय पारी को रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने संभाला. 

IND vs SA: रांची में लगे टीम इंडिया को शुरुआती झटके, लंच तक रोहित ने उबारा
रेोहित शर्मा ने टीम इंडिया का स्कोर 50 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. (फाइल फोटो)

रांची: पहले दो टेस्ट में शानदार जीत दर्ज करने के बाद रांची में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) टीम इंडिया की शुरुआत उम्मीद के मुताबिक नहीं रही. क्लीन स्वीप के इरादे से तीसरे टेस्ट में उतरी. पहले सत्र में ही बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के जल्द ही तीन अहम विकेट गंवाने पड़े. विराट, मयंक और पुजारा के आउट होने के बाद रोहित शर्मा (38) और अजिंक्य रहाणे (11) ने टीम को कोई विकेट गिरने दिया और लंच तक अपनी टीम का स्कोर 3 विकेट पर 71 रन तक पहुंचा दिया. 

रबाडा ने दिए पहले दो झटके
टीम इंडिया की शुरुआत मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा ने की. दोनों ने संभलकर खेलना भी शुरू किया ही था कि कगीसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने टीम इंडिया को जल्द ही पहला झटका दे दिया. उन्होंने मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को डीन एल्गर के हाथों कैच कराया. मयंक केवल दस रन बनासके. इसके बाद रबाडा ने पुजारा को बिना खाता खोले ही एलबीडब्ल्यू आउट कर टीम इंडिया की मुसीबतें बढ़ा दीं. तब तक केवल 16 रन पर टीम इंडिया के दो विकेट गिर चुके थे.

यह भी पढ़े: IND vs SA: जानिए कौन हैं रांची में टेस्ट डेब्यू करने वाले शाहबाज नदीम

विराट की कोशिश बेकार
फिर विराट-रोहित ने पारी संभालने की कोशिश की. विराट ने कुछ बढ़िया शॉट्स भी खेल लेकिन वे भी एनरिच नोर्त्ज की एक अंदर आती गेंद बीट होकर एलबीडब्ल्यू हो गए. विराट केवल 12 रन ही अपने खाते में जो़ड़ सके. इसके बाद रबाडा और नोर्त्ज ने रोहित और रहाणे को थोड़ा परेशान किया लेकिन वे और विकेट नहीं निकाल सके. 

पहले दो टेस्ट मैच जीत चुकी टीम इंडिया में केवल एक ही बदलाव किया गया है. विराट ने इशांत शर्मा को आराम दिया है. उनकी जगह शाहबाज नदीम को टीम में शामिल किया गया है. यह नदीम के करियर का पहला टेस्ट मैच है. वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 5 बदलाव किए हैं. 

इस सीरीज में टीम इंडिया पहले ही 2-0 से आगे चल रही है. इस मैच केो जीत कर टीम इंडिया का इरादा लगातार दो टेस्ट सीरीज क्लीन स्वीप से जीतना का इरादा तो है ही. इसके साथ ही वह 2019 में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाली टीम भी बन जाएगी. सीरीज के पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने 203 रन से जबकि दूसरे टेस्ट में उसने एक पारी और 137 रन से जीत हासिल की थी.