close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बेंगलुरू T20 में रोहित ने हासिल किया यह मुकाम, धोनी से की बराबरी, विराट चौथे नंबर पर

Team India:  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे और आखिरी टी20 मैच में रोहित ने सस्ते में आउट होने के बाद भी एक खास रिकॉर्ड बना लिया है. 

बेंगलुरू T20 में रोहित ने हासिल किया यह मुकाम, धोनी से की बराबरी, विराट चौथे नंबर पर

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच चल रही टी20 सीरीज का आखिरी मैच बेंगलुरू में चल रहा है. इस मैच में फैंस को उम्मीद थी कि रोहित वे रोहित शर्मा के बल्ले से कुछ आतिशी शॉट्स देख पाएंगे, लेकिन उन्हें मोहाली के बाद बेंगलुरू में भी निराशा हाथ लगी. टीम इंडिया ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इस बार रोहित तीसरे ओवर में ही आउट हो गए, लेकिन फिर भी टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में धोनी के साथ आ गए. 

रोहित ने की धोनी की बराबरी
इस मैच में रोहित शर्मा टीम इंडिया की ओर से खेलने वाले सबसे ज्यादा टी20 मैच खेलने वाले खिलाड़ी हो गए हैं. उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोन की बराबरी की है. धोनी ने अब तक 98 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं वहीं  रोहित का भी यह 98वां टी20 इंटरनेशनल मैच है. 

यह भी पढ़ें: रितिका ने शेयर की ऐसी तस्वीर कि चहल हो गए परेशान, फिर बहस में कूदकर फैंस ने लिए मजे

कहां हैं विराट कोहली
इस सूची में तीसरा नाम सुरेश रैना का है. रैना ने टीम इंडिया के लिए 78 मैच खेले हैं वहीं इसके बाद विराट कोहली 72 मैचों के साथ चौथे स्थान पर हैं. विराट के बाद पांचवे स्थान पर युवराज सिंह का नंबर है जिन्होंने भारत के लिए 58 मैच खेले हैं. छठे नंबर पर युवी के बाद शिखर धवन 55 मैचों के साथ हैं. 

इस सीरीज में टीम इंडिया के पास एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है. अगर टीम इंडिया यह सीरीज जीत लेती है तो यह उसकी भारत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली सीरीज जीत होगी. इससे पहले भारत में दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज साल 2015 में हुई थी. वह सीरीज मेहमान टीम ने 2-0 से अपने नाम की थी.