close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs SA: रोहित के नाम रहा रांची का दूसरा सत्र, रहाणे की भी शानदार पारी

India vs South Africa: रांची टेस्ट के पहले सत्र में पहले तीन विकेट जल्दी गिरने के बात भारतीय पारी को रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने संभाला. 

IND vs SA: रोहित के नाम रहा रांची का दूसरा सत्र, रहाणे की भी शानदार पारी
रोहित के करियर की यह छठी सेंचुरी है. (फोटो : IANS)

रांची: तीसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) भले ही शानदार शुरुआत न रही हो, लेकिन रोहित शर्मा ने खेल के दूसरे सत्र में उसकी भरपाई कर ली. पहले सत्र में केवल 39 के स्कोर पर तीन विकेट गंवाने के बाद रोहित शर्मा और उनके साथ अजिंक्य रहाणे ने दूसरे सत्र में टीम इंडिया की शानदार वापसी कराई. रोहित ने सेंचुरी लगाई और रहाणे भी अपनी फिफ्टी लगाने में कामयाब रहे.  चाय तक टीम इंडिया ने तीन विकेट पर 205 रन बना लिए थे.

शानदार साझेदारी 
दूसरा सत्र खत्म होने तक रोहित ने 108 रन और अजिंक्य रहाणे ने 74 रन की पारी खेल डाली थी. रोहित के करियर की यह छठी और इस सीरीज की तीसरी सेंचुरी थी. रोहित ने 149 गेदों में 13 चौकों और चार छक्कों के साथ 108 रन बनाए. वहीं रहाणे की 74 रन की पारी में 10 चौके और एक छक्का आया. दूसरे सत्र में अफ्रीकी गेंदबाज उस तरह से दबाव नहीं बना सके जैसा कि उन्होंने पहले सत्र में बनाया था.

संकट से उबारा पहले सत्र में 
पहले सत्र में विराट कोहली (12), मयंक (10) और पुजारा (0) के आउट होने के बाद रोहित शर्मा (38) और अजिंक्य रहाणे (11) ने टीम को कोई विकेट गिरने दिया और लंच तक अपनी टीम का स्कोर 3 विकेट पर 71 रन तक पहुंचा दिया. दक्षिण अफ्रीका  की ओर से कगीसो रबाडा को दो और एनरिच नोर्त्जे को एक विकेट मिला. 

पहले दो टेस्ट मैच जीत चुकी टीम इंडिया में केवल एक ही बदलाव किया गया है. इशांत शर्मा को आराम दिया गया है. उनकी जगह शाहबाज नदीम को टीम में शामिल किया गया है. यह नदीम के करियर का पहला टेस्ट मैच है. इस सीरीज में टीम इंडिया पहले ही 2-0 से आगे चल रही है. विशाखापतत्नम में हुए पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 203 रन से मात दी थी. इसके बाद विराट कोहली के शानदार दोहरे शतक के बूते पर टीम इंडिया ने पुणें में दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 137 रन से हराकर उसके खिलाफ सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी.