close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs SA: विजाग टेस्ट के पहले सेशन में छाए रोहित, लगाई पहली ओपनिंग पारी में फिफ्टी

India vs South Africa: विशाखापत्तनम टेस्ट में रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी कर अपने आलोचकों का मुंब बंद कर दिया.

IND vs SA: विजाग टेस्ट के पहले सेशन में छाए रोहित, लगाई पहली ओपनिंग पारी में फिफ्टी
रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना सर्वोच्च स्कोर पार कर लिया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  विशाखापत्तनम में भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही टीम इंडिया ने पहले सत्र में मजबूत बैटिंग की. टीम इंडिया के लिए पहली बार ओपनिंग कर रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने तमाम आशंकाओं का खारिज करते हुए पहले ही सत्र में शानदार हाफ सेंचुरी लगाई. मयंक अग्रवाल ने भी रोहित का बखूबी साथ दिया.

रणनीति के तहत उतारा गया था रोहित को
रोहित को जब टीम इंडिया में इस सीरीज के लिए चुना गया था तब लोगों को शायद उतनी हैरत न हुई हो जब यह ऐलान किया गया कि रोहित टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे. कई सवाल उठे. टीम के कप्तान विराट कोहली, नए बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, मुख्य कोच रवि शास्त्री और यहां तक की टीम के प्रमुख चयनकर्ता एमएसके प्रसाद तक ने रोहित को लेकर बयान दिए और रोहित को ओपनर बनाना टीम इंडिया की रणनीति की हिस्सा बताया. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: रोहित शर्मा ने चौके से की टेस्ट करियर में सलामी बल्लेबाजी की शुरूआत

रोहित ने इस मैच में दमदार शुरुआत की और दूसरी ही गेंद पर चौका लगाकर अपना खाता खोला. इसके बाद उन्होंने मेहमान टीम के पेसर्स को बड़ी अपील करने का भी मौका नहीं दिया और अपना बेहतरीन शॉट सिलेक्शन दिखाया. जब रोहित 20 से 30 के बीच के स्कोर में थे तब उन्होंने टीम और अपनी पारी का पहला छक्का लगाया. उन्होंने बड़े शॉट्स लगाने में न तो परहेज किया और न ही जल्दबाजी दिखाई लेकिन लंच से पहली वे अपनी फिफ्टी पूरी गए. 

कैसी पारी रही रोहित की लंच तक
रोहित ने अपनी इस पारी में 84 गेंदें खेलकर 5 चौके और दो छक्कों के साथ अपने टेस्ट करियर की 11वीं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली हाफ सेंचुरी लगाई जो उनका इस टीम के खिलाफ बेस्ट स्कोर है. वैसे रोहित ने नाम तीन टेस्ट सेंचुरी हैं लेकिन पिछली बार उन्होंने 2017 में लगाई थी. टीम इंडिया ने लंच तक 30 ओवर में बिना किसी नुकसान के 91 रन बन गए थे. रोहित 52 पर खेल रहे थे. वहीं मयंक ने 39 रन बनाए थे.

यह आशंका थी रोहित की बैटिंग को लेकर
इस मैच में रोहित को लेकर काफी लोगों को शक थआ कि क्या वे मैच में वे रन बना पाएंगे.  वे वनडे और टी20 फॉर्मेट में भी  धीमी शुरुआत करने के लिए मशहूर रहे है. वे अभ्यास मैच में केवल दो गेंद खेलकर शून्य पर आउट हुए थे उन्हें फिलेंडर ने ही आउट किया था. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनका रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं था. और पिछले एक दो सालों में वे टेस्ट टीम में अंदर बाहर होते रहे थे.