IND vs SA: रांची में छाए शाहबाज नदीम, पहला टेस्ट विकेट लेकर बनाया यह रिकॉर्ड
Advertisement

IND vs SA: रांची में छाए शाहबाज नदीम, पहला टेस्ट विकेट लेकर बनाया यह रिकॉर्ड

India vs South Africa: रांची टेस्ट में शाहबाज नदीम ने टेम्बा बवुमा को स्टंप आउट कर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. 

नदीम ने अब तक इंडिया ए टीम के लिए बढ़िया प्रदर्शन किया है. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: रांची में चल रहे भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया बहुत मजबूत स्थिति में आ गई है. 497 रन के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने केवल 129 रन पर ही छह विकेट गंवा दिए हैं और अब वह फॉलोआन बचाने के लिए जूझ रही है. इस सत्र में टीम इंडिया के लिए पहला टेस्ट खेल रहे शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem)  ने अपने करियर का पहला टेस्ट विकेट लिया. 

करियर का पहला विकेट
जब दक्षिण अफ्रीकी टीम शुरुआती झटकों के बाद उबरने की कोशिश कर रही थी, तब रवींद्र जडेजा ने जुबैर हमजा (62) को आउट कर उनकी और टेम्बा बवुमा की 91 रन की साझेदारी को तोड़ा. इसके अगले ही ओवर में नदीम ने मौके का फायदा उठाया और 32 रन के निजी स्कोर पर टेम्बा बवुमा को चमका देकर ऋद्धिमान साहा के हाथों स्टंप कराकर अपने करियर का पहला टेस्ट विकेट लिया. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA रांची में फिर छाए उमेश, डु प्लेसिस को बोल्ड कर किया हैरान

क्या खास रहा इस विकेट में
नदीम उन चुनिंदा गेंदबाजों के क्लब में शामिल हो गए जिन्होंने अपने करियर का पहला विकेट स्टंपिंग से आउट किया है. वे ऐसा करने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज हैं. इसेस डब्ल्यू वीरन ने कोर्टनी वाल्श को, एम वेंकटरमन ने डेसमंड हेंस को और आशीष कपूर ने कार्ल हूपर को स्टंप आउट कर अपने करियर के पहले विकेट लिए थे.

मेहमान टीम फॉलोऑन की ओर
लंच तक टीम इंडिया के लिए उमेश ने दो, रवींद्र जडेजा ने दो और मोहम्मद शमी के साथ शाहबाज नदीम ने एक-एक ने एक विकेट लिया. इससे दक्षिण अफ्रीका का फॉलोऑन खेलने की संभावना बढ़ गई. दक्षिण अफ्रीका के लिए जुबैर हमजा ही अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने 63 रन की पारी खेली है.

Trending news