IND vs SA: अफ्रीकी कोच ने डु प्लेसिस की वापसी पर जताई खुशी, कहा यह होगा फायदा

India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीकी कोच मार्क बाउचर का कहना है कि उनकी टीम में फाफ डु प्लेसिस का होना अच्छी बात

IND vs SA: अफ्रीकी कोच ने डु प्लेसिस की वापसी पर जताई खुशी, कहा यह होगा फायदा
फॉफ इंग्लै़ड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेले थे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में हराने के बाद  अपने भारत दौरे (India vs South Africa) के लिए बहुत उत्साहित है.  टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर का मानना है कि भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से पहले फॉफ डु प्लेसिस का टीम में होना अच्छी बात है. डु प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना पिछला वनडे मैच 2019 के विश्व कप में खेला था.

इसके बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई घरेलू सीरीज से उन्हें आराम दिया गया था. डु प्लेसिस ने इस बीच कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया था और क्विंटन डी कॉक को उनकी जगह टीम का नया कप्तान बनाया गया.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: सीरीज से पहले कोरोना पर बोले मेहमान कोच, खिलाड़ी उठा सकते हैं यह कदम

दक्षिण अफ्रीका को 12 मार्च से भारत दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में होगा. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने पिछला भारत दौरा सितंबर 2019 में किया था. उस समय टीम ने तीन टी20 मैच और तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेली थी. 

बाउचर ने दक्षिण अफ्रीकी टीम के भारत दौरे से रवाना होने से पूर्व कहा, उनके टीम में होने से काफी फायदा होगा क्योंकि वह काफी अनुभवी हैं. उन्होंने भारतीय परिस्थितियों में शानदार प्रदर्शन किया है. वह भारतीय परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं.

डु प्लेसिस ने दिसंबर 2012 के बाद से दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए 112 मैच खेले हैं. उन्हें और रासी वान डे डुसेन को वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है.

कोच ने कहा कि डु प्लेसिस का अनुभव भारत में टीम के काम आएगा. उन्होंने कहा, "जब आप भारत जैसे देश के दौरे पर आते हैं तो आपको टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के बीच सामंजस्य बैठाना होता है. मुझे लगाता है फाफ डु प्लेसिस वनडे क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के लिए वास्तव में अच्छा कर रहे हैं. आखिरी बार जब वह खेले थे, तब उन्होंने शतक लगाया था.

बाउचर ने भारत दौरे पर मिलने वाली चुनौती को लेकर कहा, "भारत दौरे पर मुश्किल चुनौती मिलेगी. अलग अलग तरह की परिस्थितियां होगी. हमारी टीम के ज्यादातर खिलाड़ी भारत में काफी कम खेले हैं."
(इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.