close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: सुनील गावस्कर ने बीच मैच में KBC के अंदाज में पूछा सवाल, फैंस को दिए 4 ऑपशन्स

IND vs SA:  बेंगलुरू टी20 के दौरान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया में नंबर चार के बल्लेबाज के सवाल को कौन बनेगा करोड़पति के अंदाज में पूछ लिया. 

VIDEO: सुनील गावस्कर ने बीच मैच में KBC के अंदाज में पूछा सवाल, फैंस को दिए 4 ऑपशन्स
सुनील गावस्कर ने कहा कि यह सवाल केबीसी मेंं पूछा जाना चाहिए. (फाइल फोटो)

बेंगलुरू (कर्नाटक): टीम इंडिया के सामने लंबे समय से नंबर चार क्रम के बल्लेबाजी की समस्या चल रही है. आईसीसी 2019 विश्व कप की तैयारियां दो साल से पहले से चल रही थीं, लेकिन टीम इंडिया मैनेजमेंट फिर भी इस सवाल को हल करने में कामयाब नहीं रही है. टूर्नामेंट खत्म होने के दो महीने बाद भी यह सवाल अनसुलझा ही है. यह सवाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) टी20 सीरीज के आखिरी मैच के दौरान एक बार फिर यह सवाल सामने आया और इस बार कॉमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बड़े ही रोचक अंदाज में यह सवाल उठाया.

बेंगलुरू टी20 में टीम इंडिया की पारी में जब 8वें ओवर में शिखर धवन के रूप में विकेट गिरा तब ऋषभ पंत मैदान पर बल्लेबाजी करने आए. इससे पहले मोहाली में श्रेयस अय्यर को नंबर चार पर उतारा गया था. वहीं इस सीरीज से पहले मनीष पांडे को नंबर चार पर आजमाया जा चुका है. बेंगलुरू में कॉमेंटेटर्स ने कौन बने करोड़पति के अंदाज में फैंस से सवाल पूछ लिया कि टी20 टीम इंडिया में नबंर चार पर किसे बैटिंग करना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: बेंगलुरू टी20 हारने के बाद क्यों कह बैठे विराट, 'हम यही चाहते थे'

इस सवाल के जवाब के लिए हर्षा भोगले ने चार विकल्प भी दिए. उन चार विकल्प में श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत या केएल राहुल के नाम दिए गए. यहां से सुनील गावस्कर ने यहां कहा, "जी हां, यह कौन बनेगा करोड़ पति का क्वेश्चन (सवाल) है. आपके पास चार ऑप्शन्स (विकल्प) हैं. क्या ऋषभ पंत, मनीष पांडे या श्रेयस अय्यर या केएल राहुल" गावस्कर ने यह भी कहा कि यह सवाल केबीसी में होना जाहिए. 

इस मैच में पंत और अय्यर दोनों ही बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. पंत जहां 19 रन बनाकर आउट हुए. वहीं अय्यर केवल 5 रन बनाकर आउट हुए. मजेदार बात यह रही कि पंत को नंबर चार पर आना ही नहीं था, लेकिन ड्रेसिंग रूम में चार नंबर पर आने को लेकर पंत और अय्यर में कनफ्यूजन हो गया और पंत चार नंबर के लिए पहले निकल लिए जबकि तय हुआ था कि उन हालातों में अय्यर चार नबंर पर आएंगे. मैच के बाद विराट कोहली ने इस कन्फ्यूजन के होने की बात को स्वीकार किया. 

इस मैच में टीम इंडिया 9 विकेट के नुकासान पर 20 ओवरों में केवल 134 रन ही बना सकी. 135 रन का यह लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका  ने केवल एक ही विकेट गंवाकर 16.5 ओवरों में ही हासिल कर लिया. मेहमान टीम के कप्तान क्विंटन डिकॉक ने शानदार 79 रन की नाबाद पारी खेली.