close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs SA T20: डेविड मिलर ने बताया कैसी है दक्षिण अफ्रीका की भारत के खिलाफ तैयारी

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच धर्मशाला में रविवार को खेला जाना है. दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर का कहना है कि उनकी टीम भारत के खिलाफ पूरी तरह से तैयार है.

IND vs SA T20: डेविड मिलर ने बताया कैसी है दक्षिण अफ्रीका की भारत के खिलाफ तैयारी
डेविड मिलर दक्षिण अफ्रीकी टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं.. (फाइल फोटो). (फोटो : IANS)

धर्मशाला (हिमाचल प्रदेश): वेस्टइंडीज के सफल दौरे से लौटने के बाद टीम इंडिया का अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) का टी20 दौरा रविवार से शुरू हो रहा है. तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में होना है. टीम इंडिया यहां शुक्रवार को पहुंची जबकि दक्षिण अफ्रीका टीम उससे पहले ही पहुंच चुकी है. सीरीज शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) ने कहा है कि उनकी टीम यहां जीतने आई है और युवा ब्रिगेड हर चुनौती के लिए तैयार है. 

युवा टीम के लिए बड़ा मौका
मिलर ने शनिवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा, “हां मैं अपने देश के लिए खेलते हुए महसूस कर रहा हूं कि इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने का कितने का भी अनुभव क्यों ने हो आपको जिम्मेदारी का अहसास जरूर होता है. मैं काफी सालों से खेल रहा हूं और काफी उम्मीदें भी हैं. हमारे पर युवा टीम है और वे आगे की चुनौतियों के लिए तैयार है. यह एक बड़ा मौका है. हम यहां जीतने आए हैं और इस यादगार बनाना चाहते हैं.”

यह भी देखें: VIDEO: भारत के खिलाफ इमरान के सुर से सुर मिलाए अफरीदी ने, कहा- याद रखना मेरी जान..

काफी कुछ बदल गया है टीम में
दक्षिण अफ्रीकी टीम इस समय चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रही है. दो महीने पहले खत्म हुए विश्व कप में टीम ने सातवां स्थान हासिल किया था जिसमें वह नौ में से केवल तीन मैच जीत सकी थी. टूर्नामेंट के बाद टीम में काफी बदलाव हुए हैं. मिलर ने कहा कि टीम में उत्साह है और हम सीरीज से पहले अच्छी तैयारी से आए हैं. इस टीम में कई खिलाड़ियों के पास इंडिया ए की टीमों के खिलाफ खेलने का अनुभव है. उन्होंने कहा, "हमने विश्व कप में कुछ गलतियां की थीं, लेकिन अब टीम दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के नए दौर में है. पिछले दस दिनों में हमारी कड़ी ट्रेनिंग हुई थी. हर खिलाड़ी खेलने के लिए बेकरार है. जैसा मैंने कहा हम यहां जीतने आए हैं.”

 बहुत उत्सुक है टीम खेलने के लिए
मिलर का भारत में खेलने का लंबा अनुभव है. खास तौर पर आईपीएल में वे एक लोकप्रिय खिलाड़ी रहे हैं. हालांकि टीम में कई नए खिलाड़ी जरूर हैं, मिलर ने उनके बारे में बात करते हुए कहा,  "हमारी टीम के कई खिलाड़ी ए मैच वाली टीम में खेले हैं. उनके पास भारत के खिलाफ पर्याप्त अनुभव है. हमारी बढ़िया तैयारी है, हम यहां एक सप्ताह से ज्यादा समय से हैं. यहां का विकेट बढ़िया है, हम कल खेलने के लिए बहुत उत्सुक हैं.”

डिकॉक की तारीफ
टीम की कप्तानी युवा कविंटन डिकॉक के हाथों में सौंपी गई है. डिकॉक को आईपीएल खेलने का काफी अनुभव है. वे मुंबई इंडियन्स की टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और कई बार आईपीएल में सलामी बल्लेबाजी भी कर चुके हैं. वे अपने अनुभव का पूरा उपयोग करने की कोशिश करेंगे. मिलर ने डिकॉक की तारीफ करते हुए कहा, “क्विंटन कई सालों से यहां खेलते रहे हैं., उनका दिमाग शानदार है, वे एक थिंकिंग क्रिकेटर हैं. उनके साथ होना काफी बढ़िया लग रहा है. अब तक सब बहुत अच्छा है, उम्मीद है कि यह जारी रहेगा."

टी-20 टीम: क्विंटन डिकॉक (कप्तान), रासी वेन-डर डुसैन (उपकप्तान), टेम्बा बवुमा, जूनियर डाला, जोर्न फुर्ट्यूइन, बेरॉन हेंड्रिक्स, रेजा हेंड्रिक्स, डेविड मिलर, एनरिच  नोर्ट्जे, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कगीसो रबाडा, तबरेज शम्सी, जोन-जोन स्मुट्स.