T20 World Cup 2024 Final : IND vs SA फाइनल पर बारिश का खतरा, रिजर्व डे भी धुला तो कौन उठाएगा ट्रॉफी? जानिए हर सवाल का जवाब
Advertisement
trendingNow12311891

T20 World Cup 2024 Final : IND vs SA फाइनल पर बारिश का खतरा, रिजर्व डे भी धुला तो कौन उठाएगा ट्रॉफी? जानिए हर सवाल का जवाब

IND vs SA Final Rain Prediction : साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान और भारत ने इंग्लैंड को T20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में मात देकर फाइनल का टिकट कटा लिया है. खिताबी जंग में भारत-साउथ अफ्रीका की टक्कर 29 जून को होगी. इस मैच पर बारिश का साया है. हालांकि, इसके लिए रिजर्व डे भी रखा गया है.

T20 World Cup 2024 Final : IND vs SA फाइनल पर बारिश का खतरा, रिजर्व डे भी धुला तो कौन उठाएगा ट्रॉफी? जानिए हर सवाल का जवाब

India vs South Africa Final Barbados Weather Report : साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान और भारत ने इंग्लैंड को T20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में मात देकर फाइनल का टिकट कटा लिया है. खिताबी जंग में भारत-साउथ अफ्रीका की टक्कर 29 जून को होगी. यह मैच केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में खेला जाना है. भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच की तरह ही फाइनल मुकाबले पर भी बारिश का तगड़ा साया है. हालांकि, एक अच्छी बात यह है कि खिताबी मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है, लेकिन अगर रिजर्व डे भी बारिश के चलते धुल गया तो क्या होगा? भारत या साउथ अफ्रीका कौन बनेगा विजेता? ऐसे कई सारे सवालों के जवाब इस खबर में पढ़िए.

अजेय हैं दोनों टीमें

भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच नहीं हारी हैं. भारत ने अब तक खेले सभी 7 मैचों में जीत दर्ज की हैं. भारत का एक मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था. वहीं, साउथ अफ्रीका ने खेले अपनी सभी 8 मैचों में जीत हासिल की. ऐसे में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच ट्रॉफी की जंग रोमांचक होने की पूरी संभावना है. साउथ अफ्रीका की टीम पहली बार भारत से किसी भी वर्ल्ड कप के फाइनल में भिड़ती नजर आएगी.

बारबाडोस की वेदर रिपोर्ट

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार (29 जून) को बादल छाए रहेंगे. इतना ही नहीं हवा चलेगी और नमी वाली रहने वाली है. साथ ही बारिश और आंधी भी आने की संभावना है. दिन के शुरुआती समय में 99% बादल छाए रहने के साथ आंधी-तूफान की 47% संभावना भी है. बता दें कि स्थानीय समयानुसार मैच सुबह 10 बजे से शुरू होगा. वहीं, भारत में यह मुकाबला रात 8 बजे से देखा जा सकता है.

मैच के दिन बारिश हुई तो क्या होगा?

भारत-साउथ अफ्रीका फाइनल के दिन यानी 29 जून को बारिश के चलते मुकाबला नहीं हुआ तो इसके लिए ICC की तरफ से रिजर्व डे का ऐलान किया गया है. इसका मतलब बारिश की स्थिति में 30 जून को मुकाबला खेला जाएगा.

रिजर्व डे भी धुला तो क्या होगा?

अगर रिजर्व डे यानी 30 जून को भी बारिश के चलते मैच नहीं हो पाता है तो दोनों ही टीमों को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का संयुक्त विनर घोषित कर दिया जाएगा.

Trending news