close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बेंगलुरू T20 से पहले टीम इंडिया प्लेयर्स का बढ़ा दैनिक भत्ता, जानिए कितना हुआ इजाफा

Team India:  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे और आखिरी टी20 मैच से पहले प्रशासकों की समिति ने टीम इंडिया खिलाड़ियों का दैनिक भत्ता बढ़ाने का फैसला किया है.

बेंगलुरू T20 से पहले टीम इंडिया प्लेयर्स का बढ़ा दैनिक भत्ता, जानिए कितना हुआ इजाफा
टीम इंडिया का इस साल भारत में काफी व्यस्त कार्यक्रम है. (फोटो : IANS)

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच चल रही टी20 सीरीज का आखिरी मैच बेंगलुरू में कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. उससे पहले ही टीम के खिलाड़ियों के लिए एक अच्छी खबर आई है. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) विदेश दौरों पर शानदार प्रदर्शन करने का ईनाम दिया जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (CoA) ने टीम के खिलाड़ियों का दैनिक भत्ता दुगुना करने का फैसला किया है. 

टीम इंडिया को यह बढ़ोत्तरी हर दैनिक भत्ते में नहीं मिली है. ऐसा केवल विदेशी दौरे की मामले में हुआ है. मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई का संचालन कर ही सीओए ने विदेशी दौरों के लिए मिलने वाले डेली अलाउंस (दैनिक भत्ता) को दुगुना कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: बेंगलुरू में हुए हैं कुछ रोमांचक टी20 मुकाबले, केवल 2 ही मैच जीत सकी है टीम इंडिया

नए दैनिक भत्ता के तहत अब से विदेशी दौरे पर जाने पर एक खिलाड़ी को रोजाना 250 डॉलर (17, 799.30 रुपये) मिलेंगे. इससे पहले यह रकम 125 डॉलर (8,899.65 रुपये) प्रतिदिन थी. ये भत्ता बिजनेस क्लास में यात्रा, आवास और लॉन्ड्री के खर्चे से इतर है, जिसका वहन बीसीसीआई करता है.

भारतीय टीम को इस साल अधिकतर मैच अपने घर में ही खेलने हैं. टीम अगले साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी. फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद अक्टूबर में टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत में ही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसके बाद नवंबर में बांग्लादेश का भारत दौरा होना है. फिर दिसंबर में वेस्टइंडीज की टीम भारत का दौरा करेगी और अगले साल की शुरूआत में जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया की टीमें भी भारत दौरा करेंगी.
(इनपुट आईएएनएस)