close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs SA: भारत की पारी 497 रन पर घोषित, टी ब्रेक से पहले उमेश के छक्कों ने जीता दिल

India vs South Africa:  रांची टेस्ट में दूसरे दिन चाय से पहले विराट कोहली ने टीम इंडिया की पारी 9 विकेट पर 497 रन पर घोषित कर दी.

IND vs SA: भारत की पारी 497 रन पर घोषित, टी ब्रेक से पहले उमेश के छक्कों ने जीता दिल
उमेश यादव ने 10 गेंदों में तूफानी 31 रन बनाए. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ(India vs South Africa)  रांची टेस्ट में अपनी पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 497 रन पर घोषित कर दी. दूसरे सत्र में पहले रवींद्र जडेजा की हाफ सेंचुरी और उसके बाद उमेश यादव की आतिशी छक्कों ने भारतीय दर्शकों का दिल जीत लिया. इससे पहले रोहित शर्मा अपना दोहरा शतक पूरा करके जल्द ही आउट हो गए.

रोहित दोहरा शतक लगाने के बाद हुए आउट
दिन के दूसरे सत्र में पहले रोहित शर्मा ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक पूरा किया, लेकिन वे अपना विकेट ज्यादा देर बचाकर नहीं रख सके. रोहित ने छक्के के साथ अपनी डबल सेंचुरी पूरी और फिर दो छक्के और लगाने के बाद एक और छ्क्का लगाने के चक्कर में रबाडा की गेंद पर एनगिडी को कैच देकर आउट हो गए. रोहित ने अपनी पारी में कुल छह छक्के लगाए. 

जडेजा की शानदार हाफ सेंचुरी
रोहित के जाने के बाद जडेजा और ऋद्धिमान साहा ने पारी को संभाला और दोनों ने 47 रन की साझेदारी की, लेकिन साहा 24 रन के स्कोर पर लिंडे की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद जडेजा और अश्विन ने पारी को आगे बढ़ाया. जडेजा अपनी हाफ सेंचुरी को पूरा करने के बाद ही लिंडे का शिकार हो गए. उन्हें भी क्लासेन ने लपका. इसके बाद अश्विन भी अपना विकेट बचा नहीं सके और पिट्स की गेंद पर क्लासेन को कैच दे गए.

यहां तक टीम इंडिया का स्कोर 464 था, लेकिन उमेश ने आते ही छक्के लगाने का सिलसिला शुरू किया और ताबड़तोड़ 5 छक्के लगाकर 31 रन की कीमती पारी खेली जिससे टीम का स्कोर 500 के करीब पहुंच गया. उमेश के आउट होने के बाद शमी ने भी आते ही हाथ खोले और एक छक्का लगा डाला.