IND vs SL: कोरोना ने मचाया भारतीय टीम में तहलका! 8 खिलाड़ी बाहर, 4 नए खिलाड़ी कर रहे डेब्यू
X

IND vs SL: कोरोना ने मचाया भारतीय टीम में तहलका! 8 खिलाड़ी बाहर, 4 नए खिलाड़ी कर रहे डेब्यू

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच आज तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 खेला जा रहा है. इस मैच में भारत की ओर से 4 नए खिलाड़ियों ने अपना डेब्यू किया.  

 

IND vs SL: कोरोना ने मचाया भारतीय टीम में तहलका! 8 खिलाड़ी बाहर, 4 नए खिलाड़ी कर रहे डेब्यू

नई दिल्ली: श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने यहां आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत और श्रीलंका के बीच यह मुकाबला मंगलवार को खेला जाना था लेकिन मैच शुरू होने से कुछ देर पहले ही टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से इस मैच को एक दिन के लिए स्थगित किया गया. 

भारत ने पहले टी20 मैच में श्रीलंका को हराकर 1-0 की बढ़त बनाई थी और अब उसकी नजरें सीरीज पर कब्जा करने की होगी. इस मैच में भारत के कई खिलाड़ी कोरोना वायरस की चपेट में आने से खेल नहीं पाए, जिसके बाद बहुत से खिलाड़ियों को इस मैच में अपना पहला मुकाबला खेलने का मौका मिल गया. 

4 नए खिलाड़ियों ने किया डेब्यू 

इस मैच में भारत की ओर से 4 नए खिलाड़ियों ने डेब्यू किया. भारतीय टीम में आईपीएल सितारों रुतुराज गायकवाड़, देवदत्त पड्डिकल, नीतिश राणा और चेतन सकारिया को जगह दी गई है. पंड्या भाइयों के सीरीज से बाहर होने के बाद टीम में पांच ही विशेषज्ञ बल्लेबाज हैं. 

ये खिलाड़ी हुए सीरीज से बाहर 

भारतीय टीम के सदस्यों की संख्या अब 24 की बजाय 15 है. सभी चारों नेट गेंदबाजों ईशान पोरेल, संदीप वारियर, सिमरजीत सिंह और आर साइ किशोर को मुख्य टीम में रखा गया है. सूत्रों के अनुसार क्रुणाल के अलावा आठ अन्य खिलाड़ी भी सीरीज से बाहर हो गए हैं और नेगेटिव रिपोर्ट आने के बावजूद उन्हें मैदान पर आने की अनुमति नहीं है. इनमें हार्दिक पंड्या, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, युजवेंद्र चहल, के गौतम, ईशान किशन और मनीष पांडे शामिल हैं. दीपक और राहुल चाहर में से एक भी पृथकवास में है.

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडीकल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), नीतीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया और वरुण चक्रवर्ती.

श्रीलंका: अविष्का फर्नाडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, सादीरा समरविक्रमा, दासुन शनाका (कप्तान), रमेश मेंडिस, वनिंदु हसारंगा, चमीका करूणारत्ने, इसुरु उदाना, अकीला धनंजय और दुशमंता चमीरा.

Trending news