INDvSL: इंदौर टी20 मैच 7 बजे से, भारतीय प्लेइंग XI में होगी 2 दिग्गजों की वापसी

India vs Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच आज इंदौर में टी20 मैच खेला जाएगा. यह मैच शाम सात बजे शुरू होगा. 

INDvSL: इंदौर टी20 मैच 7 बजे से, भारतीय प्लेइंग XI में होगी 2 दिग्गजों की वापसी
भारतीय क्रिकेट टीम कोच रवि शास्त्री के साथ. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: मेजबान भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) की टीमें आज (मंगलवार/7 जनवरी) में दूसरे टी20 मैच में आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच पांच जनवरी को गुवाहाटी में पहला टी20 मैच रद्द हो गया था. इस कारण इंदौर में होने वाला मैच (Indore T20) अहम हो गया है. जो भी टीम यह मैच जीतेगी, वह सीरीज में अजेय हो जाएगी. यह मैच शाम सात बजे शुरू होगा. भारत के दो दिग्गज क्रिकेटर इस मैच के जरिए टीम इंडिया में वापसी करेंगे. 

भारत और श्रीलंका की क्रिकेट टीमों की फॉर्म और कॉम्बिनेशन से पहले रिकॉर्ड की बात कर लेते हैं. दोनों टीमों के बीच अब तक 17 टी20 मैच हुए हैं. भारतीय टीम (Team India) ने इनमें से 11 मैच जीते हैं. श्रीलंका ने पांच मैच जीते हैं. एक मैच रद्द हो गया. इंदौर में ये दोनों टीमें एक मैच पहले भी खेल चुकी हैं. तब भारतीय टीम ने श्रीलंका को 88 रन से हराया था. 

यह भी पढ़ें: INDvSL: भारत-श्रीलंका दूसरा टी20 मैच आज, 5 कारणों से देखना चाहिए यह मुकाबला

टीम कॉम्बिनेशन की बात करें तो भारत ने टी20 का जो पिछला मुकाबला खेला था, उसके कई चेहरे इस मैच में नहीं दिखेंगे. रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है, जबकि भुवनेश्वर चोट के कारण टीम से बाहर हैं. रोहित शर्मा ने इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में शतक लगाया था. ऐसे में दर्शकों को उनकी कमी जरूर खलेगी. 

यह भी देखें: INDvSL: हरभजन और इरफान ने गुवाहाटी के मैदान पर किया डांस, देखें VIDEO

भारतीय टीम रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर की जगह क्रमश: शिखर धवन (Shikhar Dhawan), जसप्रीत बुमराह (Jaspri Bumrah) और नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है. धवन अगस्त 2019 और बुमराह सितंबर 2019 के बाद पहला मैच खेलेंगे. वैसे तो इन दोनों को पांच जनवरी को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, लेकिन वह मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. इस तरह धवन-बुमराह की प्लेइंग इलेवन में तो वापसी हो गई थी, लेकिन मैदान पर वापसी अब भी बाकी है. 

इंदौर में होने वाले टी20 मैच के लिए भारतीय टीम में ऑलराउंडर के तौर पर शिवम दुबे को मौका दिया जा सकता है. ऐसा होने पर रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है. बल्लेबाजी की जिम्मेदारी कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के कंधों पर रहेगी. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल के दिनों में मिला ‘चमकता हीरा’, भारत के खिलाफ करेगा डेब्यू 

स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से दो खिलाड़ियों को सौंपी जा सकती है. श्रीलंका की टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाज ज्यादा हैं. इस कारण प्लेइंग इलेवन में सुंदर और कुलदीप को प्राथमिकता दी जा सकती है. इंदौर का मैदान ज्यादा बड़ा नहीं है. इस कारण भी भारतीय टीम यहां तीन स्पिनरों के साथ नहीं उतरना चाहेगी. 

भारतीय प्लेइंग XI (संभावित): विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी.