IND vs SL: भारत-श्रीलंका का पहला T20 आज, इस Playing 11 के साथ उतरेगी टीम इंडिया!

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ आर प्रेमदासा स्टेडियम (R Premadasa Stadium) में होने वाले पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया बहुत ज्यादा बदलाव नहीं करना चाहेगी. हालांकि हो सकता हैं कि इस मैच में वरुण चक्रवर्ती अपना डेब्यू करें.

IND vs SL: भारत-श्रीलंका का पहला T20 आज, इस Playing 11 के साथ उतरेगी टीम इंडिया!
(FILE PHOTO)

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज कोलंबो (Colombo) के आर प्रेमदासा स्टेडियम (R Premadasa Stadium) में खेला जाएगा. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा.

टीम इंडिया ने 2-1 से श्रीलंका से वनडे सीरीज जीत ली लेकिन आखिरी मैच में किए बदलाव टीम पर भारी पड़े और श्रीलंका क्लीन स्वीप से बच गई. इस टी20 सीरीज में भी भारतीय टीम पहले मुकाबले में कोई जोखिम नहीं उठाना चाहेगी. 

वरुण चक्रवर्ती कर सकते हैं डेब्यू 

कोच राहुल द्रविड़ इस श्रृंखला में चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) को आजमाना चाहेंगे जो ऑफ ब्रेक, कैरम बॉल और दायें हाथ के बल्लेबाजों के लिये लेग ब्रेक भी कर लेते हैं. वह आईपीएल में अपनी इस काबिलियत का अच्छा नमूना पेश कर चुके हैं. वह खराब फिटनेस और चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा पाए थे और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी नहीं खेले थे लेकिन भारतीय टीम यूएई में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले एक स्पिनर की तलाश में हैं और ऐसे में इस 29 वर्षीय गेंदबाज को यहां आजमाया जा सकता है.

इन खिलाड़ियों का खेलना लगभग तय

इसके अलावा देवदत्त पडिक्कल और ऋतुराज गायकवाड़ को इस मैच में मौका मिलना थोड़ा मुश्किल होगा क्योंकि शिखर धवन टी20 सीरीज के शुरुआत में कोई जोखिम नहीं उठाना चाहेंगे. ऐसे में भारतीय टीम की पारी का आगाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ही करेंगे. ईशान किशन और संजू सैमसन दोनों को अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है. वहीं मनीष पांडे को मध्यक्रम से बाहर किया जाना लगभग तय है जबकि पंड्या बंधुओं हार्दिक और क्रुणाल का चयन तय है.

ये खिलाड़ी संभालेंगे गेंदबाजी डिपार्टमेंट

भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर एक मैच में विश्राम के बाद नई गेंद संभालने के लिए तैयार होंगे जबकि स्पिन विभाग में चक्रवर्ती और क्रुणाल के साथ युजवेंद्र चहल को रखा जा सकता है.

श्रीलंका ने भारत के खिलाफ अपनी धरती पर 9 साल बाद वनडे में जीत दर्ज की और उससे उसका मनोबल बढ़ा होगा.

नए कप्तान दासुन शनाका अपने खिलाड़ियों में जीत का जज्बा भरने की कोशिश कर रहे हैं. टीम में भानुका राजपक्षा, चमिका करुणारत्ने और अविष्का फर्नांडो जैसे अच्छे बल्लेबाज हैं जिससे श्रीलंका भारतीय टीम को कड़ी चुनौती दे सकता है.

भारत की पूरी टीम: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ,ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या,कुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर,युजवेंद्र चहल.
मैच रात आठ बजे से शुरू होगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.