INDvSL: भारत से हार के बाद श्रीलंका को एक और झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

India vs Sri Lanka: भारत ने श्रीलंका को दूसरे टी20 मैच में सात विकेट से हराया. तीसरा टी20 मैच शुक्रवार को खेला जाएगा. 

INDvSL: भारत से हार के बाद श्रीलंका को एक और झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर
श्रीलंका की टीम को दूसरे टी20 मैच में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. (फोटो: IANS)

इंदौर: मेजबान भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में करारी शिकस्त झेलने वाले श्रीलंका (Sri Lanka) को एक और बड़ा झटका लगा है. लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) की कप्तानी वाली इस टीम का अहम खिलाड़ी चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गया है. श्रीलंका की टीम तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ चुकी है. उसके लिए खिलाड़ी का चोटिल होना दोहरा झटका लगा है. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच तीसरा टी20 मैच शुक्रवार को पुणे में खेला जाएगा. 

श्रीलंका के तेज गेंदबाज इसुरु उदाना (Isuru Udana) चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं. यह जानकारी श्रीलंका के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने दी. उन्होंने साफ किया कि उदाना तीसरा टी20 मैच नहीं खेलेंगे. मिकी आर्थर (Mickey Arthur) ने कहा, ‘मैं डॉक्टर नहीं हूं लेकिन मैंने उदाना को ड्रेसिंग रूम में देखा है. उन्हें बहुत दर्द हो रहा है. अभी उनकी जांच रिपोर्ट नहीं आई है. लेकिन मैं इतना बता सकता हूं कि वे तीसरा टी20 मैच खेलने की स्थिति में नहीं हैं. उम्मीद है कि वे वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे.’

यह भी पढ़ें: कोहली ने 2020 आते ही बनाया एक और विश्व रिकॉर्ड, अपने ही साथी को पीछे छोड़ा 

इसुरु उदाना भारत के खिलाफ इंदौर में खेले गए दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन में शामिल थे. उन्होंने बैटिंग भी की. लेकिन जब श्रीलंका की टीम गेंदबाजी करने के लिए उतरी, तभी वॉर्मअप के दौरान उदाना को चोट लग गई. उनके कमर और पीठ में दर्द है. 31 साल के इसुरु उदाना श्रीलंका के वनडे और टी20 मैचों के स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज हैं. वे निचलेक्रम में उपयोगी बैटिंग भी कर सकते हैं. 

 

श्रीलंका को दूसरे टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा था. कप्तान लसिथ मलिंगा ने इस हार की एक वजह उदाना की चोट को भी माना था. उन्होंने मैच के बाद कहा था, ‘हमारे तेज गेंदबाज इसुरु उदाना खेल शुरू होने से ठीक पहले चोटिल हो गए. इस कारण वे गेंदबाजी नहीं कर सके. वे हमारे मुख्य गेंदबाज हैं. ऐसे में उनकी कमी खली. उनके होने से फर्क पड़ सकता था.’ इसुरु उदाना ने अब तक 29 टी20 और 15 वनडे मैच खेले हैं. 

यह भी पढ़ें: INDvNZ: भारत से मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, उप कप्तान हुआ बाहर

इससे पहले भारत ने श्रीलंका को दूसरे टी20 मैच में सात विकेट से हराया. श्रीलका ने मैच में पहले बैटिंग की. उसने निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 142 रन बनाए. भारतीय टीम ने 15 गेंद बाकी रहते तीन विकेट पर 144 रन बनाकर मैच जीत लिया. तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने 4 ओवर के स्पेल में महज 18 रन देकर दो विकेट झटके.