Zee Rozgar Samachar

IND vs SL: पुणे में छाए शार्दुल बोले, क्यों खास रहा नंबर 8 पर बैटिंग करना

Team India: शार्दुल ठाकुर ने पुणे में गेंद के साथ बल्ले से भी सभी को प्रभावित कर मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता. 

IND vs SL: पुणे में छाए शार्दुल बोले, क्यों खास रहा नंबर 8 पर बैटिंग करना
शार्दुल ठाकुर ने इससे पहले ही बल्ले से तूफानी कमाल करके दिखाया है. (फोटो: ANI)

पुणे: टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri Lanka) तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच में शानदार  जीत दर्ज की. 2-0 से सीरीज जीतकर टीम इंडिया ने कुछ शानदार रिकॉर्ड भी बनाए. लेकिन इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने एक बार फिर हरफनमौला प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया.

शार्दुल ने पुणे टी20 में शुक्रवार को साबित किया कि वे 8वें नंबर पर कितने उपयोगी बल्लेबाज हो सकते हैं. 28 साल के ठाकुर ने इस मैचमें 8 गेंदों में 22 रन ठोककर टीम इंडिया का स्कोर 200 के पार कराने में अहम भूमिका निभाई जिससे मेहमान टीम पर दबाव बन सका.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के पेसर नवदीप सैनी ने खोला राज, कैसे फेंक लेते हैं तेज गेंद

इससे पहले शार्दुल ठाकुर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 गेंदों में 17 ठोक कर टीम इंडिया को तीसरे वनडे में  316 रन का बड़ा टारगेट हासिल करवाने में अहम भूमिका निभाई थी. 

पुणे में शार्दुल ने दो विकेट भी लिए. उनके इस दोहरे प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला. मैच के बाद उन्होंने कहा, " मुझे विश्वास है कि मुझमे बल्लेबाजी की क्षमता है और मैं इसके लिए कड़ा अभ्यास भी कर रहा हूं. अगर मैं नंबर 8 के स्थान पर योगदान दे सकता हूं तो यह टीम के लिए अहम हैं. 

शार्दुल ने अपने दो विकेट 19 रन देकर लिए और फील्डिंग में भी उल्लेखनीय योगदान दिया. उन्होंने कहा, "अपने एक्शन को लेकर मैं कहूंगा कि मैं आउट स्विंग कर सकता हूं इसलिए मेरा ध्यान गेंद को पहले स्विंग कराने पर था. 

हाल ही में टीम इंडिया में नियमित रूप से प्लेइंग इलेवन में शामिल होने वाले ठाकुर ने कहा उन्हें कभी नहीं लगा कि वे बाहर हैं. उन्होंने कहा, "मैंने 2016 में टीम इंडिया में पहली बार आने के बाद टीम के साथ काफी समय बिताया है. मुझे घर जैसा लगता है और मैं कभी बाहर जैसा महसूस नहीं करता हूं, इसका श्रेय कप्तान और टीम प्रबंधन को जाता है."

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.