Zee Rozgar Samachar

INDvsSL: टीम इंडिया ने पुणे में रचा इतिहास, श्रीलंका से सीरीज जीत का बनाया रिकॉर्ड

Team India:  टीम इंडिया ने पुणे में श्रीलंका को 78 रन से हराकर  सीरीज 2-0 से हराकर सीरीज जीत का नया रिकॉर्ड बनाया. 

INDvsSL: टीम इंडिया ने पुणे में रचा इतिहास, श्रीलंका से सीरीज जीत का बनाया रिकॉर्ड
टीम इंडिया के गेंदबाजों ने एक बार फिर बढ़िया प्रदर्शन किया. (फोटो: IANS)

पुणे: टीम इंडिया ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को (India vs Sri Lanka) तीसरे टी20 मैच में 78 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर कर ली. यह टीम इंडिया की श्रीलंका पर लगातार छठी सीरीज जीत है. 

श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और पहले ओवर से ही विकेट गिरने शुरु होगए. बीच में एंजिलो मैथ्यूज और धनंजय डि सिल्वा ने जुझारू पारियां खेली लेकिन पूरी टीम केवल 123 रन पर सिमट गई. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की और लगातार विकेट लेकर मेहमान टीम पर दबाव बनाए रखा. 

यह भी पढ़ें: कोहली के बाद रहाणे ने अपनी फेवरेट डिश पर पूछा सवाल, सचिन ने दिया जवाब

सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में बारिश के कारण रद्द हो गया था. जबकि इंदौर में हुए दूसरे मैच में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को सात विकेट से मात दी थी. यह टीम इंडिया की लगातार छठी सीरीज जीत है जो एक रिकॉर्ड है.

इससे पहले टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने 202 रनों का लक्ष्य रखा. टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी कर रही भारतीय टीम ने लोकेश राहुल (54) और शिखर धवन (52) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 97 रनों की साझेदारी के बाद अंतिम समय में मनीष पांडेय (नाबाद 31) और शार्दूल ठाकुर (नाबाद 22) की तूफानी पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 201 रन बनाए. 

भारत का पहला विकेट धवन के रूप में 97 रनों पर गिरा. धवन ने 36 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया.
पहला मैच खेल रहे संजू सैमसन ने आते ही छक्के के साथ उद्घाटन किया लेकिन दो गेंदों का सामना करने के बाद वह छह रन बनाकर आउट हो गए.

इसके बाद राहुल का विकेट गिरा. राहुल ने 36 गेदों का सामना कर पांच चौके और एक छक्का लगाया. राहुल का विकेट 118 के कुल योग पर गिरा. इसके बाद आए श्रेयश अय्यर भी अधिक देर विकेट पर नहीं टिक सके और दो गेंदों का सामना कर एक चौका लगाने के बाद 122 के कुल योग पर आउट हुए. धवन, राहुल और अय्यर के विकेट लक्षन संदाकन ने लिए जबकि सैमसन को वानिंदू हासारांगा ने आउट किया.

कप्तान विराट कोहली (26) ने मनीष पांडे के साथ मिलकर स्कोर को 150 के पार पहुंचाया लेकिन 164 के कुल योग पर कोहली रन आउट हो गए. कोहली ने 17 गेंदों का सामना कर दो चौके और एक छक्का लगाया. उनका विकेट 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर गिरा और अगली ही गेंद पर वॉशिंगटन सुंदर (0) भी चलते बने.

इसके बाद पांडेय और शार्दूल ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया. इन दोनों ने 14 गेंदों पर 37 रन जोड़े. पांडेय 18 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाकर नाबाद लौटे जबकि शार्दूल ने आठ गेंदों की तूफानी पारी में एक चौका और दो छक्के लगाए. श्रीलंका की ओर से संदाकन और वानिंदू के अलावा लाहिरू कुमारा को एक सफलता मिली.
(इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.