IND vs SL: Man of the Series पाकर भी क्यों नाखुश हैं Suryakumar Yadav?
Advertisement

IND vs SL: Man of the Series पाकर भी क्यों नाखुश हैं Suryakumar Yadav?

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपनी पहली वनडे सीरीज में ही धमाल मचा दिया. न्होंने 3 मैचों में कुल 124 रन बनाकर ‘मैन ऑफ द सीरीज’ (Man of the Series) अवॉर्ड हासिल किया.

सूर्यकुमार यादव (फोटो-ANI)

कोलंबो: टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को अफसोस है क्योंकि कि वो अपनी डेब्यू वनडे सीरीज में बड़ी पारी नहीं खेल सके. हालांकि उन्होंने कहा है कि इंटरनेशनल क्रिकेट में उनकी किस्मत उनके ही हाथों में है और वो श्रीलंका टूर के अपने तजुर्बे का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे.

  1. सूर्यकुमार की डेब्यू वनडे सीरीज
  2. 3 मैचों में सूर्य ने बनाए 124 रन
  3. ‘मैन ऑफ द सीरीज’ हासिल किया

यादगार रही पहली वनडे सीरीज

30 साल के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के लिए श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ ये सीरीज काफी यादगार रही. उन्होंने 3 मैचों में कुल 124 रन बनाकर ‘मैन ऑफ द सीरीज’ हासिल किया. उनका सर्वाधिक निजी स्कोर 53 रहा.

यह भी पढ़ें- सैम बिलिंग्स ने की हरमनप्रीत कौर की तारीफ, भारतीय फैंस बोले  'हमारी लड़की पर लाइन मत मारो'

इंतजार का फल मीठा

सूर्यकुमार यादव ने शुक्रवार को वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘निश्चित रूप से हर कोई भारत के लिए खेलने का सपना देखता है. इसके पीछे काफी कोशिश, मेहनत और संयम होता है. मेरे लिए इंतजार करना अच्छा रहा, मैं इससे काफी खुश हूं.’ उन्होंने हालांकि बड़ी पारी नहीं खेल पाने की वजह से अफसोस भी जाहिर किया. उन्होंने कहा, ‘यहां से मैं इसे आगे किस तरह से ले जाता हूं, यह मेरे हाथों में है और मैं आगे के सफर को लेकर सचमुच रोमांचित हूं.’

 

इस बात के लिए निराश हैं सूर्य

सूर्यकुमार यादव ने कहा, ‘मैंने जिस तरह से पहला मैच शुरू किया था, मेरा आत्मविश्वास बढ़ा हुआ था और दूसरे मैच में टीम के लिये मैच जीतने के लिए अच्छी स्थिति थी लेकिन उस समय मैं क्रीज पर वैसा नहीं खेल पाया जैसा मैं खेलता हूं और मैं आउट हो गया. मैं इससे काफी निराश हूं. तीसरे मैच में भी अच्छा मौका था, एक छोर पर विकेट गिर रहे थे जिससे मेरे पास एक छोर पर टिककर खेल अंत तक खेलने की कोशिश का अच्छा मौका था लेकिन ऐसा नहीं कर सका.’

सूर्य ने बनाया आगे का प्लान

सूर्यकुमार यादव ने कहा, ‘इसलिए मैं दिमाग में दो चीजों को रख रहा हूं कि यहां से आगे कैसे बढ़ा जाए लेकिन हां, आप इसी तरह से सीखते हो और आगे बढ़ते हो.’ यादव ने साल 2021 के शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर की भी तारीफ की.

Trending news