close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsWI 2nd ODI: क्रिस गेल ने रचा इतिहास, भारत के खिलाफ उतरते ही बनाया नया रिकॉर्ड

क्रिस गेल वनडे इतिहास में यह कारनामा करने वाले दुनिया के 21वें खिलाड़ी बन गए हैं.

INDvsWI 2nd ODI: क्रिस गेल ने रचा इतिहास, भारत के खिलाफ उतरते ही बनाया नया रिकॉर्ड
गेल वनडे इतिहास में 300 मैच खेलने वाले दुनिया के 21वें खिलाड़ी बन गए हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद) के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर नया इतिहास रच दिया. इंडिया के खिलाफ दूसरे वनडे गेल के करियर का 300वां इंटरनेशनल एकदिवसीय मैच बन गया है. इस मामले में दूसरे नंबर पर ब्रायन लारा हैं जिन्होंने 295 वनडे खेले थे. इसी के साथ गेल वनडे इतिहास में 300 मैच खेलने वाले दुनिया के 21वें खिलाड़ी बन गए हैं.

इसके अलावा गेल इस मैच से हमवतन ब्रायन लारा का रिकॉर्ड भी तोड़ने के करीब हैं. क्रिस गेल ने 299 मैचों में 10,397 रन बनाए हैं.

वहीं, लारा ने 299 मैचों में अब तक 10,405 रन बनाए हैं. गेल को लारा का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अब मात्र 9 रन की जरूरत है.

गेल पहले वनडे मैच में 31 गेंदों में मात्र चार रन ही बना पाए. अब इस मैच में सभी की निगाहें दिग्गज विंडीज बल्लेबाज क्रिस गेल पर है, जो इस समय विंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा के 299 वनडे मैचों की बराबरी पर हैं.

टी-20 सीरीज में 0-3 से क्लीन स्वीप होने के बाद वेस्टइंडीज की टीम वनडे में वापसी करना चाहेगी. गेल की संभवत: यह आखिरी सीरीज है और वह इसे यादगार बनाना चाहेंगे, क्योंकि इसके बाद वे इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ देंगे.

गेल को भारत के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्‍टइंडीज टीम में जगह नहीं दी गई है. ऐसे में वनडे सीरीज इंटरनेशनल क्रिकेट में उनकी आखिरी सीरीज होगी.