IND vs WI: 'टी20 फॉर्मेट में विंडीज से डरती हैं दुनिया की बहुत सी टीमें'- ब्रायन लारा
Advertisement

IND vs WI: 'टी20 फॉर्मेट में विंडीज से डरती हैं दुनिया की बहुत सी टीमें'- ब्रायन लारा

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने पोलार्ड की कप्तानी पर पूरा भरोसा जताते हुए कहा है कि उनका अनुभव टीम को आगे ले जा सकता है. 

लारा का मानना है कि  वेस्टइंडीज की टीम को एक बेहतर टीम के तौर पर सीरीज खत्म करनी होगी.  (फाइल फोटो)

मुंबई: हैदराबाद में शुक्रवार को वेस्टइंडीज की टीम भारत के खिलाफ (India vs West Indies) टी20 सीरीज का पहला मैच खेलने जा रही है. इस मैच से पहले वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) ने कहा है कि उनकी टीम का लक्ष्य एक बेहतर टीम के तौर पर वापसी करने का होना चाहिए भले ही वह सीरीज जीत न पाए. 

पलड़ा भारी होगा टीम इंडिया का
टीम इंडिया वेस्टइंडीज के इस दौरे की दोनों सीरीज, टी20 और वनडे सीरीज के लिए फेवरेट मानी जा रही है. इससे पहले टीम इंडिया ने अगस्त में वेस्टइंडीज के दौरे में टी20 सीरीज और टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया था और वनडे सीरीज भी बिना कोई मैच हारे 2-0 से जीती थी. 

यह भी पढ़ें: एक सीरीज में 2 डे-नाइट टेस्ट खेलेगा भारत! क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बना रहा प्लान

यह काम करना होगा पोलार्ड को
लारा ने एक गोल्फ टूर्नामेंट से संबंधित किताब के उद्घाटन के मौके पर कहा, "उन्हें (वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) को टीम बनानी होगी. भारत के खिलाफ खेलना हमेशा ही चुनौतीपूर्ण रहा है और उन्हें दौरे में टूर्नामेंट जीत से न सही लेकिन एक बेहतर टीम के तौर पर लौटना चाहिए.

वेस्टइंडीज से डरते हैं दोनों टीमें
वेस्टइंडीज टीम के पूर्व कप्तान को लगता है कि दुनिया भर की टीम वेस्टइंडीज की इस प्रारूप वाली टीम से डरते हैं क्योंकि वे दो बार के वर्ल्ड चैंपियन्स हैं. उन्होंने कहा, "वेस्टइंडीज दो बार टी20 चैंपियन रह चुके हैं और दुनिया भर की बहुत सी विरोधी टीमें इस सबसे छोटे प्रारूप में उससे डरती हैं. 

काम आएगा पोलार्ड का अनुभव
लारा ने पोलार्ड का समर्थन करते हुए कहा कि वे दुनिया भर की अलग अलग लीग्स के अनुभव से टीम को आगे ले जाएंगे. उन्होंने कहा, "कुछ समय से भले ही वे वेस्टइंडीज की टीम में ज्यादा नहीं दिखे, लेकिन उन्होंने दुनिया में कई तरह की लीग में खेला है. उन्होंने अपने विरोधियों से बहुत सम्मान हासिल किया है. उनके कप्तान बनने के फैसलो को मैं गलत नहीं मानता."

आसान काम नहीं होगा
लारा ने माना कि नए वेस्टइंडीज कप्तान के लिए खिताब का बचाव करना बहुत मुश्किल काम होगा. उन्होंने कहा, "उन्होंने बहुत जल्दी ही टीम में सम्मान हासिल किया है और वे आगे बढ़ सकते हैं. 12 महीने के भीतर ही टी20 वर्ल्ड कप है और आप एक सही व्यक्ति की तलाश में हैं, ऐसा जो जल्दी से सफलता की ओर ले जाए. उनके पास अनुभव है, यह एक बढ़िया निर्णय है, लेकिन  उनके पास एक मुश्किल काम है."
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news