IND vs WI: कप्तान कोहली ने रोहित से रेस जीती, पर टीम को नहीं मिला फायदा

India vs West Indies: भारतीय टीम को दूसरे टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा. वेस्टइंडीज ने यह मैच 9 गेंद बाकी रहते ही जीत लिया. 

IND vs WI: कप्तान कोहली ने रोहित से रेस जीती, पर टीम को नहीं मिला फायदा
विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा को दूसरे नंबर पर धकेल दिया. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने ही नायब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से रनों की रेस जीत ली है. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के दौरान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा. हालांकि, बतौर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए यह मैच अच्छा नहीं रहा और उनकी टीम यह मैच हार गई. वेस्टइंडीज ने भारत (India vs West Indies) को इस मैच में आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही उसने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी भी कर ली. अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा व आखिरी मैच बुधवार को खेला जाएगा. 

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच दूसरा टी20 मैच रविवार को तिरुवनंतपुरम में खेला गया. भारत ने मैच में पहले बैटिंग की. उसने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 170 रन बनाए. भारतीय टीम की ओर से सबसे अधिक रन शिवम दुबे ने बनाए. उन्होंने 30 गेंद पर 54 रन की पारी खेली. कप्तान कोहली ने 17 गेंदों में 19 और रोहित शर्मा ने 18 गेंदों में 15 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: टीम इंडिया पर भारी पड़ गए विंडीज के ‘चाचा-भतीजे’, पहले भी दे चुके हैं मात

भारत और वेस्टइंडीज की इस सीरीज के साथ विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच टी20 क्रिकेट में रनों की रेस भी चल रही है. इस सीरीज के शुरू होने से पहले इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 89 रन का फासला था. रोहित इस अंतर से आगे थे. सीरीज के पहले मैच में रोहित 8 रन ही बना सके और विराट ने 94 रन की पारी खेली. इस तरह दोनों खिलाड़ियों के बीच सिर्फ तीन रन का अंतर रह गया. 

सीरीज के दूसरे मैच में रोहित शर्मा फिर फ्लॉप रहे. वे सिर्फ 15 रन ही बना सके. हालांकि, विराट कोहली भी इस मैच में बड़ी पारी नहीं खेल सके. लेकिन उन्होंने उतने रन जरूर बना लिए, जितने रोहित शर्मा से आगे निकलने के लिए काफी थे. विराट ने इस मैच में 19 रन बनाए.  

टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन
खिलाड़ी मैच रन
विराट कोहली 74 2,563
रोहित शर्मा 103 2,562
मार्टिन गप्टिल 83 2436
शोएब मलिक 111 2263
ब्रेंडन मैक्कुलम 71 2140

विराट कोहली अपना 19वां रन लेते ही टी20 क्रिकेट में दुनिया में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. उन्होंने 74 टी20 मैच में 2563 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा के नाम अब 103 मैचों में 2562 रन दर्ज हैं. यह अंतर इतना कम है कि रोहित शर्मा के पास अगले मैच में एक बार फिर टॉप पर पहुंचने का मौका रहेगा. दूसरी ओर, अगर विराट कोहली को यह रिकॉर्ड अपने पास रखना है तो उन्हें उतने रन तो बनाने ही होंगे, जितने रोहित बनाएं.