close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs WI: करियर के आखिरी वनडे में छाए गेल, छक्के चौकों से लगाई शानदार फिफ्टी

क्रिस के करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच में क्रिस गेल ने अपने ही अंदाज में बेहतरीन खेल दिखाया और शानदार पारी खेली

IND vs WI: करियर के आखिरी वनडे में छाए गेल, छक्के चौकों से लगाई शानदार फिफ्टी
क्रिस गेल ने इस मैच में अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप पारी खेली. (फोटो : फाइल)

नई दिल्ली: त्रिनिदाद में पोर्ट ऑफ स्पेन के  क्वींस पार्क ओवल मैदान पर भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मैच सीरीज के लिहाज से दोनों टीमों के लिए अहम था. लेकिन वेस्टइंडीज के लिए यह मैच एक वजह से और अहम हो गया. यह टीम के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल का आखिरी इंटरनेशवल मैच था. पहले दो मैचों में क्रिस गेल का बल्ला नहीं चला, लेकिन इस मैच में पहले ओवर में संभलकर खेलने के बाद गेल ने जो एक बार हाथ खोले तो फिर बारिश भी उन्हें नहीं रोक सकी. गेल ने चौकों और छक्कों की बारिश कर शानदार पारी खेली.

पहला ओवर मेडन खेलने के बाद गेल ने दूसरे ओवर में छक्का मार कर अपना खाता खोला और फिर छक्कों और चौकों से ही रन बनाने को तरजीह दी. पहले पांच ओवरों में गेल ने केवल एक छक्का और चौका लगाकर 10 रन बनाए जबकि टीम के केवल 29 रन बने थे. इसके बाद गेल चौकों और छक्कों की बारिश शुरू कर दी और दसवें ओवर में खलील अहमद को छक्का लगाकर केवल 29 गेंदों में ही अपनी फिफ्टी पूरी कर दी.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: अपने आखिरी वनडे में गेल ने जैसे ही लगाया छक्का, बारिश ने रोका मैच

गेल ने अपने पचास रन में छह चौके और चार छक्के लगाए. उन्होंने एविन लुईस के साथ मिलकर टीम के 50 रन 7वें ओवर में ही पूरे कर लिए. इसके बाद जब उनके 50 रन पूरे हुए तब तक टीम को स्कोर 100 के नजदीक आ चुका था. 10वें ओवर तक गेल ने अपनी टीम का स्कोर 114 रन कर वेस्टइंडीज को मजबूत स्थिति में ला दिया. उनके साथ ही एविन लुईस ने गेल के रंग में खुद को रंगते हुए 28 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली.

 11वें ओवर के बाद खेल पलटा और पहले लुईस आउट हुए और उसके बाद गेल को विराट कोहली ने खलील अहमद की गेंद पर कैच कर पवेलियन वापस भेज दिया. गेल ने 41 गेंदों में 72 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 8 चौके और पांच छक्के छक्के लगाए.

इसी सीरीज का यह तीसरा और आखिरी वनडे मैच हैं. पहले मैच में केवल 13 ओवर का खेल हो सका और फिर बारिश ने इससे आगे का खेल नहीं होने दिया. इसकी वजह से अंत में यह मैच रद्द करना पड़ा. इसमें गेल केवल 4 ही रन बनाकर कुलदीप यादव के शिकार बने थे. वहीं दूसरे वनडे में भी बारिश ने खलल तो डाला लेकिन मैच में 4 ओवर घटाया गया और मैच में टीम इंडिया ने 59 रन से जीत हासिल कर ली थी.