close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs WI: अपने आखिरी वनडे में गेल ने जैसे ही लगाया छक्का, बारिश ने रोका मैच

क्रिस के करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच में क्रिस गेल ने हाथ खोले ही थे की बारिश ने मैच रोक दिया.

IND vs WI: अपने आखिरी वनडे में गेल ने जैसे ही लगाया छक्का, बारिश ने रोका मैच
यह मैच क्रिस गेल के करियर का 301 वां वनडे है. (फोटो :ANI)

नई दिल्ली: त्रिनिदाद में पोर्ट ऑफ स्पेन के  क्वींस पार्क ओवल मैदान पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मैच शुरू हुआ ही था कि इस बार फिर बारिश ने मैच में खलल डाल दिया. इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन मैच का दूसरा ओवर भी पूरा न हो सका. यह मैच वेस्टइंडीज के सेलिब्रिटी बल्लेबाज क्रिस गेल के करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच है, गेल इस मैच को यादगार बनाने के लिए उतरे थे, लेकिन वे इससे पहले खुल कर खेल पाते. बारिश ने खेल रोक दिया.

इसी सीरीज का यह तीसरा और आखिरी वनडे मैच हैं. पहले मैच में केवल 13 ओवर का खेल हो सका और फिर बारिश ने इससे आगे का खेल नहीं होने दिया. इसकी वजह से अंत में यह मैच रद्द करना पड़ा. इसमें गेल केवल 4 ही रन बनाकर कुलदीप यादव के शिकार बने. वहीं दूसरे वनडे में भी बारिश ने खलल तो डाला लेकिन मैच में 4 ओवर घटाया गया और मैच में टीम इंडिया ने 59 रन से जीत हासिल कर ली.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: टी20 सीरीज के लिए नहीं चुने गए डेल स्टेन, इस पर विराट कोहली से मांगी माफी

बुधवार के मैच में टॉस हारने के बाद टीम इंडिया के लिए पहला ओवर भुवनेश्वर कुमार ने फेंका. इस ओवर में गेल ने रन बनाने की कोई जल्दी नहीं दिखाते हुए रक्षात्मक खेल ही खेला. इसकी वजह से यह ओवर मेडल रहा. इसके बाद दूसरा ओवर मोहम्मद शमी को फेंकना था. ओवर की दूसरी गेंद पर जब गेल को मोहम्मद शमी ने नो बॉल फेंकी तो उसकी अगली ही गेंद पर उन्होंने शमी को लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्का लगा डाला जिसके बाद बारिश शुरू हो गई. 

बारिश की बाधा केवल 15 मिनट ही रही जिसके बाद गेल ने शमी के ओवर की आखिरी गेंद पर चौका मार कर जता दिया कि उनकी लय बारिश नहीं बिगाड़ सकेगी. दूसरे मैच में गेल को भुवनेश्वर कुमार ने पारी के दसवें ओवर में एलबीडब्ल्यू आउट किया था. तब तक गेल केवल 11 रन ही बना सके थे. लेकिन इस मैच में वे लंबी पारी खेलने के इरादे से उतरे हैं. 

39 साल के क्रिस गेल ना सिर्फ दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार हैं, बड़े डील डौल वाले गेल दुनिया के ऐसे पहले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगाया है. वे टेस्ट में तिहरा शतक, वनडे में दोहरा शतक और टी20 क्रिकेट में शतक लगाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं और केवल वही ऐसे प्लेयर भी हैं जिन्होंने ICC अंडर19 वर्ल्ड कप, ICC वर्ल्ड टी20, ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप (50 ओवर), ICC चैंपियंस ट्रॉफी और ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालिफायर में शतक लगाए हैं.