close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs WI: होल्डर ने बताई ODI सीरीज हारने की वजह, कहा- हमसे यहां हो गई चूक

वनडे सीरीज में टीम इंडिया के खिलाफ वेस्टइंडीज की हार पर टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा, उनकी टीम को लंबे समय तक साथ रह कर प्रदर्शन करना चाहिए था.

IND vs WI: होल्डर ने बताई ODI सीरीज हारने की वजह, कहा- हमसे यहां हो गई चूक
जेसन होल्डर का कहना है कि उनकी टीम मौंका का फायदा नहीं उठा सकी. (फोटो :IANS)

पोर्ट ऑफ स्पेन: टीम इंडिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में छह विकेट की हार के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा कि उनकी टीम को सकारात्मक नतीजों के लिए एक साथ रहते हुए लंबे समय तक प्रदर्शन करने की जरूरत है. इस सीरीज में पहला वनडे बारिश में धुलने के बाद आखिरी दोनों वनडे में वेस्टइंडीज ने कड़ी टक्कर देने की कोशिश तो की लेकिन अंत में मैच आसानी से टीम इंडिया के पक्ष में चले गए. 

मैच के बाद पत्रकारों से बात करते हुए होल्डर ने कहा, “आप यह पूरी सीरीज के लिए कह सकते हैं. हमने टुकड़ों में बढ़िया खेल दिखाया, हमारे लिए केवल इतनी सी ही बात है कि हमें एक साथ आना होगा और हमने इसी मामले में खुद को निराश किया. आज क्रिस ने शानदार पारी खेली. एविन लुईस ने भी बढ़िया फॉर्म दिखाया. गेंदबाजों ने भी सीरीज में अच्छा खेल दिखाया. हमे केवल मैच के अहम पलों में मौकों का फायदा नहीं उठा सके. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: जानिए विराट कोहली ने वनडे सीरीज में बनाए कौन से खास रिकॉर्ड

इस मैच में टीम इंडिया के लिए कप्तान विराट कोहली ने शानदार 114 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली. वेस्टइंडीज के पास विराट को आउट करने का मौका था जब वे केवल 11 रन के निजी स्कोर पर थे. लेकिन विंडीज टीम उस मौके का लाभ न ले सकी. होल्डर ने माना कि कोहली के दिए इस मौको को गंवाने की टीम को कीमत चुकनी पड़ी. होल्डर ने कहा, “ हमारे पास उन्हें आउट करने का मौका था, लेकिन हम उसका लाभ न ले सके. विराट ने फिर हमसे इसकी कीमत वसूल ली. उन्होंने शानदार बल्लेबाजी दिखाई और अंत में भारत को जीत दिलाई. इसका उन्हें श्रेय मिलना ही चाहिए.”

जब होल्डर से गेल के रिटायरमेंट के बारे में पूछा गया, इस पर होल्डर ने कहा, “मेरी जानकारी के मुताबिक उन्होंने रिटायरमेंट नहीं लिया है. आज उनके करियर में केवल एक उदाहरण था, उन्होंने हमारे लिए बढिया शुरुआत दी. वे काफी मनोरंजक रहे. लोग उनसे इसी की उम्मीद करते हैं.” इस मामले में गेल ने खुद स्पष्ट करते हुए कहा, “मैंने रिटायरमेंट की कोई घोषणा नहीं की है. मैं विंडीज टीम के साथ हूं जब कि क्रिकेट बोर्ड कोई आदेश नहीं देता.”