close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs WI: केमार रोच को कैसा लगा जब उन्होंने लगातार गेंदों पर केएल-विराट को किया आउट

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के गेंदबाज केमार रोच ने दूसरी पारी में तीन विकेट लिए.

IND vs WI: केमार रोच को कैसा लगा जब उन्होंने लगातार गेंदों पर केएल-विराट को किया आउट
केमार रोच अब वेस्टइंडीज के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में 9वें स्थान पर आ गए हैं. (फोटो: फाइल)

किंग्सटन (जमैका): टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे (India vs West Indies) पर एक और क्लीन स्वीप के करीब है. पहले टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप झेलने के बाद दो टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में भी वेस्टइंडीज पर हार का संकट मंडरा रहा है. इससे पहले एंटिगा में टीम ने 318 रन की बड़ी हार का सामना किया था. इसके बाद जमैका टेस्ट में टीम इंडिया की पहली पारी के 416 रन के स्कोर के जवाब में वेस्टइंडीज टीम 117 रन पर आउट होकर बैकफुट पर आ गई. लेकिन दूसरी पारी में टीम इंडिया को केमार रोच ने मजबूत शुरूआत करने नहीं दी. इस पारी में अपनी शानदार गेंदबाजी पर उन्होंने कहा कि केएल राहुल और विराट कोहली के लगातार दो गेंदों पर विकेट लेना अच्छा अहसास था. 

तीन विकेट लिए रोच ने दूसरी पारी में
इस पारी में केमार रोच ने पहले मयंक अग्रवाल को केवल 4 रन के स्कोर पर आउट करने के बाद टीम इंडिया के 36 के स्कोर पर लगातार दो गेंदों पर केएल राहुल (6) और फिर कप्तान विराट कोहली के गोल्डन डक पर आउट किया था. दिन का खेल खत्म होने के बाद रोच ने संवाददाताओं से बात करने के बाद कहा, यह एक बढ़िया एहसास था. जाहिर है भारतीय बैटिंग लाइन अप बहुत मजबूत है. इसलिए इन बल्लेबाजों के खिलाफ हैट्रिक लेना यकीनन एक अच्छा एहसास है. मुझे हैट्रिक लेना अच्छा लगता, लेकिन शायद अगली बार किस्मत मेरे साथ हो. लेकिन जो हुआ उससे मैं खुश हूं.”

यह भी पढ़ें: IND vs WI: बुमराह ने खोला वेस्टइंडीज में अपनी सफलता का राज, इस अनुभव से मिला फायदा

जल्दी गंवाए टीम इंडिया ने चार विकेट
रोच ने मयंक को पहले एलबीडल्ब्यू आउट करने के बाद केएल राहुल को विकेट के पीछे जैमर हैमिल्टन के हाथों कैच कराया. उसकी अगली ही गेंद पर विराट कोहली भी हैमिल्टन को कैच देकर पवेलियन लौट गए. चेतेश्वर पुजारा ने रहाणे के साथ मिल कर टीम इंड़िया का स्कोर 50 के पास कराया लेकिन वे  भी 27 रन बनाकर होल्डर की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद रहाणे (64) और हनुमा विहारी (53) ने 111 रन की नाबाद साझेदारी की. फिर विराट ने टीम इंडिया की पारी घोषित कर वेस्टइंडीज को 468 रन का लक्ष्य दिया. 

अब कैसी हो गई है पिच
रोच ने पिच के बारे में कहा, “यह पिच अब ज्यादा सपाट हो गई है, यह अब उछाल वाली नहीं रही जैसी कि दो दिन पहले थी. पिच में अब भी गेंदबाजों के लिए काफी कुछ है. यह स्कोर (468) हासिल करने के बाद अब भी बल्लेबाजों को अपनी ओर से खासी कोशिश करनी होगी, मुझे लगता है कि एक बार यदि आप जम गए तो आसानी होगी. जरूरी है कि हम सकारात्मकर रहे हैं और इस स्कोर के लिए कोशिश करते रहें.” रोच अब वेस्टइंडीज के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में 9वें नंबर के गेंदबाज हो गए हैं. विराट रोच के 193 वें टेस्ट शिकार बने. रोच ने वेस्ट हॉल को पीछे छोड़ा. 

वेस्टइंडीज की दूसरी पारी की शुरुआत भी खराब ही रही. पारी के तीसरे ओवर में केवल 9 के स्कोर पर क्रैग ब्रेथवेट (3) इशांत शर्मा की गेंद पर विकेट के पीछे ऋषभ पंत को कैच दे बैठे. जॉन कैंपबेल भी 16 के निजी के स्कोर पर मोहम्मद शमी की गेंद पर कप्तान विराट कोहली को कैच देकर चलते बने. इसके बाद क्रीज पर डैरेन ब्रावो और शमराह ब्रूक्स ने दिन के आखिरी 5 ओवरों में विकेट गिरने नहीं दिए.