IND vs WI: विराट नहीं, अपने खिलाड़ियों की इस गलती को हार का कारण बताया पोलार्ड ने
Advertisement

IND vs WI: विराट नहीं, अपने खिलाड़ियों की इस गलती को हार का कारण बताया पोलार्ड ने

India vs West Indies: हैदराबाद में अपनी टीम की हार पर वेस्टइंडीज के कप्तान पोलार्ड ने कहा कि अतिरिक्त रनों के कारण उन्हें हार मिली.

पोलार्ड ने कहा की टीम के बल्लेबाजों ने बेहतरीन काम किया. (फोटो: IANS)

हैदराबाद: टी20 सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज टीम ने टीम इंडिया को (India vs West Indies) जीत के लिए रिकॉर्ड टारगेट दिया था. लेकिन इसके बावजूद विराट कोहली की तूफानी पारी के दम पर टीम इंड़िया ने मैच केवल 8 रन शेष रहते ही मैच अपने नाम कर लिया. मैच में हारने के बाद विंडीज के कप्तान केरन पोलार्ड ने गेंदबाजों द्वारा खर्च किए गए अतिरिक्त रनों को जिम्मेदार ठहराया. 

23 अतिरिक्त रन दिए 

विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, लेकिन मेजबान टीम ने कप्तान विराट कोहली की नाबाद 94 रनों की पारी के दम पर छह विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. विंडीज के गेंदबाजों ने 23 अतिरिक्त रन खर्च किए जिनमें 14 वाइड शामिल रहीं.

यह भी पढ़े: IND vs WI: हैदराबाद में केएल राहुल ने छुआ खास मुकाम, पर विराट से रह गए दो पारी पीछे

बल्लेबाजों को सराहा पोलार्ड ने
मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में पोलार्ड ने कहा, "बल्लेबाजों ने अच्छा काम किया. हम अतिरिक्त रनों के कारण हारे. तकरीबन ढाई ओवर हमने ज्यादा फेंके, हां यह बल्लेबाजों के मुफीद विकेट थी, लेकिन अगर हम अपनी रणनीति का पालन अच्छे से करते तो यह अलग कहानी हो सकती थी. यही दो एरिया रहे जिनके कारण हम हारे."पोलार्ड ने हालांकि कहा है कि इस मैच से टीम के लिए कुछ सकारात्मक सीखें भी रही हैं.

कुछ अच्छी बातें भी सींखी
पोलार्ड ने कहा, "हम आमतौर पर नकारात्मक बातों पर ध्यान देते हैं, लेकिन आज के मैच से कुछ सकारात्मक बातें भी मिलती हैं. ब्रेंडन किंग और शिमरन हेटमायेर ने अच्छी इच्छशाक्ति दिखाई. फील्डरों ने अच्छा किया. हमें सुधार करना होगा. अगर हम कुछ और चीजें बेहतर कर सके तो हम जीत सकते हैं." भारत ने इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news