IND vs WI: हैदराबाद में केएल राहुल ने छुआ खास मुकाम, पर विराट से रह गए दो पारी पीछे

India vs West Indies: हैदराबाद में केएल राहुल ने टीम इंडिया को तेज शुरुआत दिलाई और अपनी 29वीं पारी में 1000 टी20 इंटरनेशनल रन भी पूरे किए. 

IND vs WI: हैदराबाद में केएल राहुल ने छुआ खास मुकाम, पर विराट से रह गए दो पारी पीछे
केएल राहुल ने टीम इंडिया को हैदराबाद में शानदार शुरुआत दिलाई. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: हैदराबाद में भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को वेस्टइंडीज से 208 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य मिला. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया का पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में जल्द ही गिर गया, लेकिन उसके बाद कप्तान विरा कोहली ने केएल राहुल का साथ दिया. 

केएल ने ही टीम इंडिया को बढ़िया शुरुआत दिलाई और पहले तीन ओवर में टीम का स्कोर 28 तक पहुंचाया जिसमें से 16 रन उनके खुद के थे. इस के बाद राहुल ने रोहित के जाने के बाद टीम का स्कोर पॉवरप्ले में ही 50 तक पहुंचा दिया और अपने टी20 इटरनेशनल मैचों के 1000 रन पूरे किए.  केएल ने यह मुकाम केवल 29 पारियों में छुआ.

यह भी पढ़े: IND vs WI: हैदराबाद में विराट ने बताया, क्यों की टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी

केएल सबसे तेजी से 1000 टी20 रन बनाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इस लिस्ट में पहला नाम पाकिस्तान के बाबर आजम का है जिन्होंने 26 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था. इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हैं जिन्होंने 27 पारियों में 1000 टी20 इंटरनेशनल रन बनाए थे. फिर केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच के साथ तीसरे स्थान पर हैं. 

इसके बाद केएल ने अपने करियर की सातवीं फिफ्टी भी पूरी की. राहुल ने 40 गेंदों में 62 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने पांच चौके और चार छक्के लगाए. राहुल ने विराट के साथ 100 रन की साझेदारी पूरी की.