IND vs WI: अपनी पारी पर बोले केएल, 'टी20 विश्व कप नहीं, इस बात पर देना है ध्यान'

India vs West Indies: केएल राहुल का कहना है कि वे अपना ध्यान अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप पर नहीं बल्कि टीम इंडिया में मिले ओपनिंग के मौके को भुनाने पर लगा रहे हैं.

IND vs WI: अपनी पारी पर बोले केएल, 'टी20 विश्व कप नहीं, इस बात पर देना है ध्यान'
केएल राहुल पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए बढ़िया बल्लेबाजी कर रहे हैं. (फोटो: PTI)

हैदराबाद: भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच पहले टी20 मैच में टीम इंडिया  (Team India) ने धमाकेदार जीत दर्ज की. इस मैच में टीम इंडिया के लिए कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार पारी खेली. विराट ने केवल 50 गेंदों में ही 94 रन बनाकर मैच को एकतरफा कर दिया और पहली बार टीम इंडिया को टी20 इंटनेशनल में 208 का लक्ष्य हासिल करवाया. विराट के अलावा केएल राहुल (KL Rahul) की 62 रन की पारी का भी अहम योगदान रहा. 

विश्व कप की चिंता नहीं
इस मैच में केएल राहुल ने टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाजी की और अपनी भूमिका के साथ पूरा न्याय किया. केएल का कहना है कि वे अब अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए चिंतित नहीं हैं और टीम इंडिया में मिले ओपनिंग के मौके को भुनाने की कोशिश पर पूरा ध्यान लगा रहे हैं. केएल ने शुक्रवार को 40 गेंदों में 62 रन की शानदार पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: कोहली ने खोला अपनी विराट पारी का राज, कहा- 'खुद याद दिलाते रहे यह बात'

यह बनाया रिकॉर्ड
केएल राहुल ने इस मैच में अपने टी20 करियर के 1000 रन पूरे किए और टी20 सबसे तेजी से एक हजार रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने. केएल ने यह मुकाम 29 पारियों में हासिल किया जबकि पहले नबंर पर पाकिस्तान के बाबर आजम 26 पारियों के साथ, और दूसरे नंबर पर विराट कोहली 27 पारियों के साथ मौजूद हैं. 

धवन की जगह मिला है मौका
केएल राहुल टीम इंडिया के नियमित टी20 सलामी बल्लेबाज नहीं हैं उन्हें यह मौका शिखर धवन की जगह मिला है जो कि इस समय अपने घुटने की चोट से उबर रहे हैं. धवन पिछले कुछ समय से अपने फॉर्म में न होने के बावजूद लगातार टीम में सालामी बल्लेबाजी कर रहे हैं हैं. वहीं केएल ने इस लाल सात पारियों में तीन फिफ्टी जमाई हैं और अगले साल के टी20 विश्व कप के लिए अपना दावा मजूबत किया है. 

अभी तो काफी मैच हैं बीच में
कर्नाटक की ओर से खेलने वाले केएल ने मैच के बाद हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, "आगे काफी लंबा रास्ता है, मुझे कुछ सीरीज बाद ही टीम के शीर्ष क्रम में मौका मिला है. इसलिए मैं इसका सबसे ज्यादा फायदा उठाने की कोशिश कर रहा हूं. आज का दिन अच्छा रहा, मैं बीच में अच्छे शॉट्स लगा रहा था और उम्मीद है कि मैं ऐसा ही आगे भी करता रहूंगा और अगले साल अक्टूबर की चिंता नहीं करूंगा, क्योंकि अभी उससे पहले काफी मैच बाकी हैं."

बैटिंग के लिए आसान नहीं थी पिच
मैच में दोनों टीमों के 200 से ज्यादा रन बनाने पर केएल ने कहा, "मैं यह नहीं कह रहा हूं कि विकेट बल्लेबाजी के लिए था, लेकिन यह बल्लेबाजी के लिए आसान विकेट भी नहीं था. जब आप 200 से ज्यादा का पीछा कर रहे होते हैं, तो जाहिर है कि आप आकर ज्यादा रन बनाने की कोशिश करते हैं और आप जानते हैं कि आपको 10 रन प्रति ओवर का पीछा कर रहे हैं. एक बार ऐसा करने पर आप हर ओवर में एक दो बाउंड्री लगाते हैं तो और बाउंड्री आने लगती हैं."

सीरीज का अगला मैच अब रविवार को तिरुअनंतपुरम में खेला जाना है.