IND vs WI: केएल राहुल एंटिगा में अपनी बड़ी पारी न खेल सके, फिर भी इस बात से हैं खुश

एंटिगा टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया की स्थिति तो मजबूत हो गई, लेकिन केएल राहुल एक बार फिर अपनी पारी को बड़ी करने में नाकाम रहे.

IND vs WI: केएल राहुल एंटिगा में अपनी बड़ी पारी न खेल सके, फिर भी इस बात से हैं खुश
(फोटो: Reuters)

एंटिगा: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया (Team India) की मजबूत तो हो गई, लेकिन फिर भी इस टेस्ट में टीम इंडिया के कुछ बल्लेबाजों के लिए यह मैच निराशाजनक रहा इसमें मयंक अग्रवाल रहे. वहीं पहली पारी में 44 रन बनाकर टीम इंडिया की पारी संभालने वाले केएल राहुल (KL Rahul) दूसरी पारी में भी केवल 38 रन बना सके और अपनी पारी को लंबी नहीं कर सके. तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद टीम इंडिया बढ़त 260 रन की हो गई जबकि उसके अभी सात खिलाड़ी आउट होने बाकी हैं. मैच के बाद केएल राहुल ने अपनी पारी को लंबी न कर पाने पर निराशा जताई.

केएल ने मैच के बाद कहा कि वे काफी निराश थे और उन्हें अपना खेल बेहतर करने के लिए और ज्यादा धैर्य की जरूरत है. राहुल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “जाहिर है मंच काफी निराश था, लेकिन काफी चीजें ऐसी हैं जिन्हें मैं सही कर रहा हूं और मुझे अभी और धैर्य रखने की जरूरत है. मुझे उन अच्छी चीजों को लंबा करने की जरूरत है जो अभी मैं कर रहा था जब तक मैं 35 और 45 रन बना सका. मैं बढ़िया बल्लेबाजी कर रहा था और मैं अब अपनी बल्लेबाजी से सहज हूं. मैरा हेडस्पेस और बाकी सब बढ़िया है और मैं बहुत सी चीजों के लिए खुश हूं.

यह भी पढ़ें:  IND vs WI, 1st Test Day 3: टीम इंडिया की पकड़ मजबूत, विराट-रहाणे ने लगाई फिफ्टी

राहुल ने कहा  कि वे चाह रहे थे कि वे कुछ गेंदों तक उसी तरह से खेलें जैसे वे खेल रहे रह थे. उन्होंने कहा, “ यदि मैं धैर्य रख पाता और ऐसे ही बल्लेबाजी 200-250 गेंदों कर पाता तो इससे मुझे काफी फायदा मिलता और मैं अगले मैच में यही करने की कोशिश करूंगा.” केएल ने दूसरी पारी में 85 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेली जिसके बाद वे रोस्टन चेस की गेद का शिकार हो गए. राहुल के अलावा दूसरी पारी में मंयक अग्रवाल भी रोस्टन चेस की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए जबकि वे आउट नहीं थे. मयंक ने आउट होने पर राहुल से रीव्यू से पूछा था, लेकिन राहुल ने रीव्यू के पक्ष में नहीं थे.

इसके बाद चेतेश्वर पुजारा इसके बाद केमार रोच की गेंद पर 25 रन बनाकर आउट हो गए. उस समय टीम का स्कोर 81 रन था. फिर कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 104 रन की साझेदारी की और वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को कोई विकेट लेने नहीं दिया. टीम इंडिया को पहली पारी में 75 रनों की बढ़त मिलने के बाद अब दूसरी पारी में यह बढ़त 260 रन की हो गई है.  विराट और रहाणे दोनों ने अब तक अपनी हाफ सेंचुरी पूरी कर ली है.