IND vs WI: दूसरे टी20 को लेकर स्थानीय फैंस की चाहत, सैमसन को मिले प्लेइंग XI में जगह

India vs West Indies: तिरुवनंतपुरम के स्थानीय खिलाड़ियों को दूसरे टी20 संजू सैमसन के खेलने की उम्मीद जताई है. 

IND vs WI: दूसरे टी20 को लेकर स्थानीय फैंस की चाहत, सैमसन को मिले प्लेइंग XI में जगह
संजू सैमसन की काफी समय बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है. (फाइल फोटो)

तिरुवनंतपुरम: पहले टी20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) बड़ी जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया के हौसले दूसरे टी20 मैच के लिए बुलंद हैं. यह मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले सभी की जुबान पर एक ही सवाल है कि क्या स्थानीय खिलाड़ी संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम में जगह मिलेगी? सैमसन केरल के सिर्फ तीसरे खिलाड़ी हैं जिन्होंने भारतीय टीम में जगह बनाई है. उनसे पहले टीनू योहाना और एस.श्रीसंत राष्ट्रीय टीम के लिए खेल चुके हैं.

चोटिल धवन की जगह टीम में आए हैं सैमसन
सैमसन को बांग्लादेश के खिलाफ भी टी-20 में चुना गया था लेकिन वह अंतिम-11 में जगह नहीं बना पाए थे. विंडीज सीरीज के लिए उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था लेकिन शिखर धवन के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में वापस बुलाया गया. अब चूंकि दूसरा टी-20 सैमसन के घर में ही होना, ऐसे में स्थानीय प्रशंसकों की चाहत है कि सैमसन को मौके मिले और वह इस बात को लेकर भी आश्वस्त हैं कि सैमसन को रविवार को मौका मिलेगा.

यह भी पढ़ें: IND vs WI जब केएल ने चहल से कहा, 'पता है कितने रन आगे हैं आप मुझसे', देखें VIDEO

यह है फैंस के भरोसे की वजह
एयरपोर्ट पर टीम का इंतजार कर रहे युवा क्रिकेट प्रशंसकों के एक ग्रुप ने कहा, "लोकेश राहुल ने पहले मैच में अच्छा किया था लेकिन हमें फिर भी उम्मीद है कि हमारे संजू सैमसन को कल अंतिम-11 में जगह मिलेगी क्योंकि वह किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. हमारी एक ही चिंता है कि क्या हम पूरे 20 ओवर का मैच देख पाएंगे या नहीं क्योंकि बारिश की आशंका है."

असरदार है स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम
पिच क्यूरेटर बीजू ने बारिश से पैदा होने वाली समस्याओं को लेकर कहा कि स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम इतना असरदार है कि ग्राउंड स्टाफ को बारिश के बाद मैच दोबारा शुरू करने के लिए सिर्फ 30 मिनट चाहिए होंगे. बीजू ने कहा, "टर्फ के अंदर 3500 पाइप हैं और जैसे ही पानी नीचे जाएगा वैसे ही वो बाहर भी चला जाएगा. अगर कल भी मैच के दौरान बारिश होती है तो हमें मैच को दोबारा शुरू करने के लिए सिर्फ 30 मिनट चाहिए होंगे."

यह इस मैदान पर तीसरा मैच है. सात नवंबर 2017 को भारत और न्यूजीलैंड की टीमों ने यहां पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था जो टी-20 था लेकिन बारिश के कारण आठ ओवर प्रति पारी का हो गया था. इसके बाद दूसरा मैच वनडे खेला गया था जो भारत और विंडीज के बीच में ही खेला गया था. यह वनडे मैच एक नवंबर 2018 का खेला गया था.
(इनपुट आईएएनएस)