INDvsWI: नवदीप सैनी ने किया कमाल, डेब्यू मैच में बने ‘मैन ऑफ द मैच’, स्पेशल-6 क्लब में शामिल
Advertisement

INDvsWI: नवदीप सैनी ने किया कमाल, डेब्यू मैच में बने ‘मैन ऑफ द मैच’, स्पेशल-6 क्लब में शामिल

हरियाणा के नवदीप सैनी भारत के लिए टी20 मैच खेलने वाले 80वें खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने अपने पहले ही मैच में 3 विकेट झटके. 

करनाल के नवदीप सैनी घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: भारत ने आईसीसी विश्व कप की हार को भुलाकर अमेरिका और वेस्टइंडीज दौरे (India vs West Indies) पर नई शुरुआत कर दी है. टीम इंडिया (Team India) ने शनिवार (3 अगस्त) को अमेरिका के लॉडरहिल में खेले गए टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को चार विकेट से हराया. इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारतीय जीत के हीरो गेंदबाज रहे, जिन्होंने विंडीज को 20 ओवरों में 95/9 के स्कोर पर रोक दिया. दिलचस्प बात यह रही कि भारतीय गेंदबाजी लाइनअप की अगुवाई उस गेंदबाज ने की, जो भारत के लिए अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेल रहा था. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मुकाबले में भारत की ओर से नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेला. उन्होंने मैच में सबसे अधिक तीन विकेट झटके. एक समय तो वे लगातार दो विकेट झटककर हैट्रिक के करीब थे. उन्होंने निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड और शिमरोन हेटमायर को आउट किया. नवदीप का बॉलिंग विश्लेषण 4-1-17-3 रहा. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: भारत को गेंदबाजों ने दिलाई जीत, बल्लेबाजों में कोई 25 रन भी नहीं बना सका

नवदीप सैनी को इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. इसके साथ ही हरियाणा का यह गेंदबाज भारत के उन चुनिंदा 6 खिलाड़ियों में शामिल हो गया, जिन्हें पहले ही टी20 मैच में मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला है. दिनेश कार्तिक भारत की ओर से यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी थे. उनके अलावा प्रज्ञान ओझा, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, अक्षर पटेल और बरिंदर सरां यह कारनामा कर चुके हैं. 
 

इतना ही नहीं, नवदीप सैनी ने वेस्टइंडीज की पारी का 20वां व अंतिम ओवर भी फेंका. उन्होंने यह ओवर मेडन फेंका और विकेट भी लिया. इसके साथ ही वे भारत के ऐसे पहले गेंदबाज बन गए, जिसने टी20 मैच में पारी का आखिरी ओवर मेडन फेंका है. यह भी बता दें कि नवदीप सैनी भारत के उन चुनिंदा गेंदबाजों में से एक हैं, जो 150 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं. 

Trending news