close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टेस्ट करियर के पहले ही दिन छाए 143 किलो के रखीम कॉर्नवॉल, पुजारा को आउट कर लिए 2 कैच

जमैका टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया ने पहले दिन अपने करियर का पहला टेस्ट खेल रहे रखीम कॉर्नवाल ने प्रभावी प्रदर्शन कर एक विकेट और दो कैच लिए. 

टेस्ट करियर के पहले ही दिन छाए 143 किलो के रखीम कॉर्नवॉल, पुजारा को आउट कर लिए 2 कैच
रखीम कॉर्नवॉल दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक स्पिनर हैं. (फोटो:Twitter/@windiescricket)

नई दिल्ली: जमैका में किंग्सटन के सबीना पार्क में  भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन उतार चढ़ाव रहा. शुरू में लगा कि वेस्टइंडीज की टीम एक बार फिर टीम इंडिया को बैकफुट पर रखने में कामयाब हो गई है, लेकिन उसके बाद विराट और मयंक अग्रवाल की फिफ्टी ने टीम इंडिया को मजबूती दी. लेकिन वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को हावी होने नहीं दिया और 200 का स्कोर होने तक टीम इंडिया के पांच विकेट गिरा दिए. फिर हनुमा विहारी और ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के मजबूती दी. मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज के वजनी खिलाड़ी रखीम कॉर्नवॉल ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया. 

दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में पाचं विकेट के नुकसान पर 264  रन बना लिए हैं. क्रीज पर हनुमा विहारी (42) और ऋषभ पंत (27) दोनों मौजूद हैं. दोनों ने 62 रन की साझेदारी कर की. पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और टीम इंडिया को बल्लेबाजी करने को कहा. भारत के लिए केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने सधी हुई शुरुआत देने की कोशिश की और पहले विकेट के लिए 32 रन जोड़े, लेकिन उसके बाद रखीम का समय शुरू हुआ और उन्होंने टीम इंडिया के खास विकेट गिराने में अहम भूमिका निभाई.

यह भी पढ़ें: VIDEO: स्कूली बच्चों के शानदार ‘जिमनास्टिक्स’ देख बोले खेल मंत्री, ‘मुझे इनसे मिलवाओ’

सबसे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने केएल को पहली स्लिप पर खड़े रखीम के हाथों कैच कराकर वेस्टइंडीज को पहली सफलता दिलाई. यह रखीम के करियर का पहला कैच था. इसके बाद टीम के 50 रन होने से पहले ही चेतेश्वर पुजारा भी जल्दी ही केवल 6 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन वे रखीम कॉर्नवाल के करियर का पहला शिकार रहे. उन्होंने रखीम की एक ऑफ ब्रैक पर बैकवर्ड प्वाइंट पर शमराह ब्रूक्स को कैच दिया. 

इसके बाद कॉर्नवॉल का योगदान यहीं नहीं रुका. जब  मयंक अग्रवाल और विराट कोहली ने टीम इंडिया का स्कोर 100 के पार किया,  एक बार फिर रखीम ने अपने कप्तान के लिए शानदार कैच पकड़ा. रखीम ने  लंच के बाद मंयक (55) का कैच होल्डर की गेंद पर पकड़ा और टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट पर 115 रन कर दिया. उन्होंने टीम इंडिया को फ्रंटफुट पर आने नहीं दिया. 

चाय तक विराट और रहाणे ने टीम इंडिया का विकेट गिरने नहीं दिया और टीम इंडिया का स्कोर तीन विकेट पर 157 कर दिया, लेकिन चाय के फौरन बाद पहले टेस्ट के शतकवीर रहाणे (24) केमार रोच की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे. विहारी और विराट (76) ने लंबी साझेदारी करने की कोशिश की लेकिन विराट कोहली होल्डर के शिकार हो गए. इसके बाद पंत और विहारी ने टीम इंडिया का कोई विकेट गिरने नहीं दिया. रखीम ने पहले दिन 27 ओवर में 69 रन देकर एक विकेट लिया.