IND vs WI: जब केएल ने चहल से कहा, 'पता है कितने रन आगे हैं आप मुझसे', देखें VIDEO

India vs West Indies: हैदराबाद मैच के बाद केएल राहुल ने चहल टीवी पर चहल के साथ मजाक में कहा कि चहल उनसे 999 रन पीछे हैं. 

IND vs WI: जब केएल ने चहल से कहा, 'पता है कितने रन आगे हैं आप मुझसे', देखें VIDEO
केएल राहुल ने हैदराबाद में अपने 1000 टी20 इंटरनेशनल रन पूरे किए. (फोटो:IANS))

हैदराबाद: तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) शानदार शुरूआत कर छह विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की. इस मैच में विराट कोहली (Virat kohli) की कप्तानी पारी के अलावा केएल राहुल (KL Rahul) ने भी शानदार 62 रन की पारी खेली और मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे. मैच के बाद युजवेंद्र यहल (Yuzvendra Chahal) के साथ केएल ने कुछ मजेदार बातें की. 

1000 टी20 इंटरनेशनल रन
मैच के बाद चहल टीवी के तहत केएल ने चहल से कहा कि अब चहल टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में उनसे करीब 999 रन पीछे हैं. इस मैच में केएल ने 40 गेंदों में 62 रन की पारी खेली और टी20 इंटरनेशनल में 29वीं पारी में 1000 रन पूरे किए. इससे वे टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेजी से 1000 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए. इसके अलावा वे 1000 से ज्यादा टी20 रन बनाने वाले सातवें भारतीय बल्लेबाज हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: अपनी पारी पर बोले केएल, 'टी20 विश्व कप नहीं, इस बात पर देना है ध्यान'

क्या पूछा चहल ने
चहल से बात करते हुए जब चहल ने पूछा, "अब आपने 1000 टी20 इंटरनेशनल रन बना लिए हैं. तब आपको पता है कि आप मुझसे कितने रन आगे हैं.  इस पर राहुल ने कहा कि 999 रन. 

असल में इतने रनों का है अंतर
राहुल ने यह बात मजाक में कही थी. चहल ने अपने 35 टी20 इंटरनेशनल में केवल 4 रन बनाए हैं जबकि केएल अब 1036 तक पहुंच गए हैं. 

कैसे बनी 100 रन की साझेदारी
केएल ने चहल से बात करते हुए खुलासा किया कि शुरुआत में लगी बाउंड्री ने उनका विश्वास बढ़ाया जिसके बाद वे कप्तान विराट के साथ 100 रन की साझेदारी कर सके.उन्होंने कहा, "हमने पहली पारी में देखा कि जब बल्लेबाज विकेट पर सेट थे, तब रन बनाना आसान था. यह विकेट अजीब थी. यह मेरे खेले गए विकेटों में सबसे सपाट विकेट भी नहीं था, फिर भी दोनों टीमों ने 200 से ज्यादा रन बनाए, मैं इस पर शिकायत नहीं कर सकता.