close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs WI: मैच में बारिश ने दूसरी बार डाली बाधा, जानिए क्या है नया अपडेट

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे वनडे मैच में दूसरी बार बारिश ने बाधा डाली है. 

IND vs WI: मैच में बारिश ने दूसरी बार डाली बाधा, जानिए क्या है नया अपडेट
मैच में दूसरी बार बारिश ने लगभग एक घंटे से ज्यादा तक खलल डाला. (फोटो: Twitter/ICC)

पोर्ट ऑफ स्पेन:  क्वींस पार्क ओवल मैदान पर भारत और वेस्टइंडीज  (Inida vs West Indies)के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मैच बारिश के कारण दूसरी बार रोकना पड़ा. इससे पहले मैच को दूसरे ओवर में ही रोकना पड़ा था, लेकिन 15 मिनट बाद खेल फिर शुरू हो गया. इसके बाद दूसरी बार जब बारिश आई तब विंडीज ने 22 ओवर खेल दो विकेट के नुकसान पर स्कोरबोर्ड पर 158 रन टांग दिए थे. दूसरी बार बारिश लंबे समय तक जारी रही जिससे दो घंटे से ज्यादा समय तक खेल वापस शुरू नहीं हो सका. 

यहां से मैच के ओवर कम होने शुरू हो गए हैं. अब यह तय है कि अगर बारिश के कारण वेस्टइंडीज की पारी शुरू नहीं भी हुई तो कम से कम 20 ओवर का खेल हो चुका है. फिर सीधे टीम इंडिया की बैटिंग शुरू हो जाएगी. अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया को  20 ओवर में 194 रन लक्ष्य मिलेगा. वहीं 22 का मैच होने पर टीम इंडिया को जीत के लिए 209 रन बनाने होंगे. अगर यह मैच बारिश की वजह से नहीं पूरा नहीं हो सका तो सीरीज टीम इंडिया के नाम हो जाएगी क्योंकि उसने दूसरा वनडे मैच 59 रन से जीता था. उससे पहले पहला वनडे भी बारिश के कारण धुल चुका है. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: करियर के आखिरी वनडे में छाए गेल, छक्के चौकों से लगाई शानदार फिफ्टी

मैच में टॉस हारने के बाद टीम इंडिया के लिए पहला ओवर भुवनेश्वर कुमार ने फेंका. इस ओवर में गेल ने रन बनाने की कोई जल्दी नहीं दिखाते हुए रक्षात्मक खेल ही खेला. इसकी वजह से यह ओवर मेडल रहा. इसके बाद दूसरा ओवर मोहम्मद शमी को फेंकना था. ओवर की दूसरी गेंद पर जब गेल को मोहम्मद शमी ने नो बॉल फेंकी तो उसकी अगली ही गेंद पर उन्होंने शमी को लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्का लगा डाला जिसके बाद बारिश शुरू हो गई. 

आखिरी वनडे में चले गेल
पहली बार बारिश के बाद जब खेल दोबारा शुरू हुआ तो गेल ने छक्कों और चौकों से ही रन बनाने को तरजीह दी. पहले पांच ओवरों में गेल ने केवल एक छक्का और चौका लगाकर 10 रन बनाकर एविन लुईस के साथ अपनी टीम के केवल 29 रन बनाए. इसके बाद गेल चौकों और छक्कों की बारिश शुरू कर दी और दोनों के साथ मिलकर टीम के 50 रन 7वें ओवर में ही पूरे कर लिए. दसवें ओवर में खलील अहमद को छक्का लगाकर केवल 29 गेंदों में ही अपनी फिफ्टी पूरी की. गेल ने अपने पचास रन में छह चौके और चार छक्के लगाए. 

दस ओवर में बने रिकॉर्ड 114 रन
जब गेल के 50 रन पूरे हुए तब तक टीम को स्कोर 100 के नजदीक आ चुका था. 10वें ओवर तक गेल ने अपनी टीम का स्कोर 114 रन कर वेस्टइंडीज को मजबूत स्थिति में ला दिया. उनके साथ ही एविन लुईस ने गेल के रंग में खुद को रंगते हुए 28 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली. 11वें ओवर के बाद खेल पलटा और पहले लुईस आउट हुए और उसके बाद गेल को विराट कोहली ने खलील अहमद की गेंद पर कैच कर पवेलियन वापस भेज दिया. गेल ने 41 गेंदों में 72 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 8 चौके और पांच छक्के छक्के लगाए.

गेल-लुईस के जाने से धीमी हुई रनों की रफ्तार
11वें ओवर में पहले लुईस आउट हुए और उसके अगले ही ओवर में गेल को विराट कोहली ने खलील अहमद की गेंद पर कैच कर पवेलियन वापस भेज दिया. गेल ने 41 गेंदों में 72 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 8 चौके और पांच छक्के छक्के लगाए. इसके बाद रनों की रफ्तार धीमी हुई लेकिन 21वें ओवर में वेस्टइंडीज के 150 रन पूरे हो ही गए. इसके अगले ओवर के बाद बारिश ने खेल रोक दिया. वेस्टइंडीज ने 22 ओवर में 158 रन बना लिए हैं. शिमरन हेटमायर 18 और शाई होप 19 रन बनाकर खेल रहे हैं.