IND vs WI: शिखर धवन चोटिल होकर टी20 सीरीज से हुए बाहर, इस प्लेयर को मिली जगह

India vs West Indies: टी20 सीरीज से पहले शिखर धवन को बांए घुटने में एक गहरा घाव लगा है जिसके सीरीज से पहले पूरी तरह से भरना मुशकिल है. 

IND vs WI: शिखर धवन चोटिल होकर टी20 सीरीज से हुए बाहर, इस प्लेयर को मिली जगह
शिखर धवन के वनडे सीरीज में खेलने के बारे में फैसला बाद में होगा. (फोटो: PTI)

मुंबई: अगले महीने की छह तारीख से शुरू हो रही भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies)  के बीच टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के खेमे के लिए बुरी खबर है. टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) चोटिल होकर इस टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. धवन मुश्ताक अली टूर्नामेंट में महाराष्ट्र के खिलाफ हुए मैच में घायल हो गए.

धवन का घाव गहरा, ठीक होने में लगेगा समय
धवन को बाएं घुटने में कट लगा है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने धवन का मंगलवार को मुआयना किया. टीम ने सलाह दी है कि धवन को उनके टांके कटने में और घाव से पूरी तरह से उबरने में कुछ और वक्त लगेगा. इसी के बाद धवन का टी20 टीम से हटने का फैसला हुआ और बीसीसीआई ने संजू सैमसन का नाम दिया. 

यह भी पढ़ें: ICC Test Ranking: मयंक को पहली बार टॉप 10 में मिली जगह, विराट पहुंचे स्मिथ के करीब

बीसीसीआई ने की धवन के विकल्प की घोषणा
बीसीसीआई ने भी धवन की चोट का संज्ञान लेते हुए उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी की घोषणा कर दी है. अब धवन की जगह टीम इंडिया में संजू सैमसन (Sanju Samson)  को शामिल किया गया है. संजू सैमसन ने अभी तक टीम इंडिया  के लिए केवल एक ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है. जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए इस मैच में संजू ने केवल 19 रन की पारी खेली थी.  लेकिन  संजू आईपीएल के पिछले कई सीजन से लगातार प्रभावित करते रहे हैं. 

साहा का भी हुआ है ऑपरेशन
वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया के टेस्ट टीम के विकेट कीपर को दाएं हाथ की ऊंगली में एक फ्रैक्चर निकल आया है. साहा को ऊंगली में चोट हाल ही में हुए भारत और बांग्लादेश के बीच हुए कोलकाता में पिंक बॉल टेस्ट के दौरान हुई. बीसीसीआई की मुंबई स्थित मेडिकल टीम ने साहा का मुआयना करने के बाद सलाह दी कि साहा को सर्जरी करानी चाहिए जिससे उनका यह फ्रैक्चर ठीक हो सके. इसके बाद मंगलवार को साहा का सफल ऑपरेशन हुआ. 

हाल ही में ऐलान हुआ है टीम इंडिया का
हाल ही में घोषित हुई टी20 टीम में कप्तान रोहित शर्मा को आराम नहीं दिया गया था जबकि क्रुणाल पांड्या को टीम में जगह नहीं दी गई. उनकी जगह रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है. 

भारतीय टी20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), संजू सैमसन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार.