close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs WI: दूसरा वनडे आज, नंबर 4 पर खेलने को लेकर बोले अय्यर- मैं यह कह नहीं सकता...

त्रिनिदाद वनडे से पहले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टीम इंडिया के खिलाफ अपनी टीम की रणनीति के बारे में चर्चा की. 

IND vs WI: दूसरा वनडे आज, नंबर 4 पर खेलने को लेकर बोले अय्यर- मैं यह कह नहीं सकता...
श्रेयस अय्यर को काफी समय बाद टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला है. (फोटो : फाइल)

पोर्ट ऑफ स्पेन: वेस्टइंडीज में टी-20 सीरीज क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया की निगाहें रविवार को होने वाले  भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies)  के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे  मुकाबले पर हैं. पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान में होने वाला यह मैच दोनों टीमों के लिए खास हो गया है क्योंकि  पहला मैच बारिश में धुल जाने के कारण  इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर लेगी. इस मैच से पहले शनिवार को संवाददाताओं से बात करते हुए टीम के खास बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने टीम में नंबर चार स्थान के लिए उनकी संभावनाओं पर बात की. 

एक स्थान पर बंध कर नहीं रहना चाहता
श्रेयस अय्यर ने कहा कि वे बल्लेबाजी क्रम के किसी एक खास स्थान में बंध कर नहीं रहना चाहते, बल्कि जितना संभव हो इसके लिए लचीले रहना चाहते हैं. विश्व कप से ही टीम इंडिया के नंबर चार के स्थान के बल्लेबाज को लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं. टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद भी टीम में नंबर चार के बल्लेबाज की खोज खत्म नहीं हुई है. जब अय्यर से पूछा गया कि  क्या वे नंबर चार के स्थान को भरने के लिए तैयार हैं, इस पर अय्यर ने कहा, “ व्यक्तिगत रूप में मैं केवल नंबर चार के लिए ही नहीं सोच रहा हूं. लेकिन मैं चाहता हूं कि मैं खुद को किसी भी स्थान के लिए तैयार रखूं.”

यह भी पढ़ें: IND vs WI: होल्डर को त्रिनिदाद वनडे जीतने का यकीन, कहा- हमारे पास सबके लिए है प्लान

फैसला तो मैनेजमेंट ही लेगा, इसमें मेरी कोई भूमिका नहीं
अय्यर ने यह भी कहा कि नंबर चार पर खेलने के बारे में सब कुछ मैनेजमेंट के फैसले पर निर्भर करता है और इस मामले में वे कुछ नहीं कह सकते हैं. उन्होंने कहा, “हमें कोई अंदाजा नहीं होता, यह पूरी तरह से मैनेजमेंट का फैसला होता है, यह मुझ पर निर्भर नहीं करता, मैं जाकर नहीं कह सकता कि मैं नंबर चार पर बल्लेबाजी करना चाहता हूं, और वे मुझे उस स्थान पर भेजने लगें.” टीम इंडिया टी-20 सीरीज के सभी मैच जीतने के बाद पूरे विश्वास के साथ वनडे सीरीज में उतरी है. हालांकि पहला वनडे बारिश में धुल गया था, लेकिन अय्यर के मुताबिक उनकी टीम की जीत का सिलसिला थमा नहीं है. उन्होंने कहा, “ हमने टी-20 सीरीज जीत ली है और मोमेंटम हमेशा हमारी ओर ही है. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: दूसरे वनडे में टीम इंडिया को कड़ी चुनौती देने को तैयार वेस्टइंडीज

विश्व कप का वह सेमीफाइनल मैच- दिन खराब था
इस विश्व कप में लीग मैचों के प्वाइंट टेबल में टॉप पर रहने के बाद भी टीम इंडिया को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और वह खिताब हासिल करने में कामयाब न हो सकी. उस मैच के बारे में बात करते हुए अय्यर ने कहा, “ हमें ने लीग मैचों में टॉप पोजीशन हासिल की थी, लेकिन दुर्भाग्य से, मुझे लगता है कि, वह हमारा खराब दिन था. मैच में बारिश हुई और वह अगले दिन पर चला गया. मैं टीम या सपोर्ट स्टाफ के किसी सदस्य को दोश देना नहीं चाहूंगा. यह जीवन का हिस्सा है और हमें आगे बढ़ना होगा. यह सीरीज निश्चित तौर पर हमारे लिए अहम है.
(इनपुट एएनआई)