close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विंडीज दौरे के लिए भारत की वनडे और टी-20 टीम घोषित, जानिए कितने चेहरे बदले इस बार

बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए तीनों सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. वनडे सीरीज में कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है .

विंडीज दौरे के लिए भारत की वनडे और टी-20 टीम घोषित, जानिए कितने चेहरे बदले इस बार
विराट कोहली वनडे और टी 20 के कप्तान होंगे .(फोटो : फाइल)

नई दिल्ली:  टीम इंडिया (Team India) के वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीमों का ऐलान हो गया है. विराट कोहली की तीनों फॉर्मेंट में जहां कप्तानी बरकरार रखी गई है. वहीं टीम में कई चेहरे बदल दिए गए हैं. टीम में नवदीप सैनी और राहुल चाहर नया चेहरा हैं. यह पहली बार होगा कि टीम इंडिया किसी वनडे और टी-20 दोनों ही सीरीज में एमएस धोनी और जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे. टी-20 सीरीज में पहली बार चाहर बंधु एक साथ खेलते दिख  सकते हैं. धोनी और बुमराह के अलावा हार्दिक पांड्या भी दोनों टीमों में नहीं हैं. 

जैसा की लग रहा था, जसप्रीत बुमराह को वनडे और टी-20 सीरीज में आराम दिया गया है. वहीं इस बार वेस्टइंडीज गए इंडिया ए टीम के कई खिलाड़ियों को दोनों टीमों में जगह मिली है. दोनों टीमों में हार्दिक पांड्या का नाम नहीं है. बीसीसीआई को उनकी फिटनेस रिपोर्ट का इंतजार था. ऐसा लगता है कि वे फिटनेस के कारण ही टीम में शामिल नहीं किए गए हैं. वहीं  शिखर धवन फिट होकर वनडे और टी-20 में वापस आए हैं. 

तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम में  श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, खलील अहमद, और नवदीप सैनी ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस बार की विश्व कप टीम में नहीं थे.जबकि ये सभी खिलाड़ी वेस्टइंडीज ए खिलाफ अनऑफिशियल वनडे सीरीज खेल रहे हैं. विश्व कप टीम में चुने गए विजय शंकर की टीम से बाहर हुए हैं. इसके अलावा हार्दिक भी किसी टीम में नहीं हैं. वहीं इंडिया ए टीम के कप्तान मनीष पांडे वनडे के साथ टी20 टीम में भी शामिल किए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: विंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, जानिए किन खिलाड़ियों को मिला मौका

वहीं टी 20 टीम में भी श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, दीपक चाहर और नवदीप सैनी ऐसे खिलाड़ी हैं जो पिछली सीरीज में नहीं थे. राहुल चाहर और नवदीप सैनी नए चेहरे हैं. वहीं दीपक चाहर की वाशिंगटन सुंदर की वापसी हुई है. इसके अलावा लंबे समय से उपेक्षित से रहे श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे की भी टी20 टीम वापसी हुई है. 

वनडे टीम: विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, और नवदीप सैनी को शामिल किया गया है. 

 टी-20  टीम: विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर,  मनीष पांडे, ऋषभ पंत, क्रुणाल पांड्या , रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद , दीपक चाहर और नवदीप सैनी.