IND vs WI: हैदराबाद में विराट ने बताया, क्यों की टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी

India vs West Indies:  उम्मीद की जा रही थी कि  टॉस जीतने के बाद विराट कोहली पहले गेंदबाजी करना ही पसंद करेंगे.

IND vs WI: हैदराबाद में विराट ने बताया, क्यों की टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी
विराट का कहना है कि टीम इंडिया के लिए बाद में बल्लेबाजी करना आसान होगा. (फोटो: IANS))

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में शुरू हो गया है. मैच में टॉस टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने जीता. जैसा की मैच से पहले उम्मीद की जा रही थी, विराट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. हैदराबाद की पिच बल्लेबाजी के अच्छी होती है, लेकिन स्पिनर्स के लिए मददगार भी. विराट टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी लेने के फैसले के बारे में भी बात की. 

मैच से एक दिन पहले कुछ और कहा था विराट ने
वैसे तो टीम इंडिया का रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करने में बेहतर रहा है. पर मैच से एक दिन पहले ही विराट कोहली ने बताया था कि टीम का ध्यान उसकी कुछ कमजोरियों पर से ऊबरने पर ज्यादा है जिसमें लक्ष्य का बचाव न कर पाना अहम बातों में से एक है. उम्मीद यही की जा रही थी विराट सीरीज की शुरुआत जीत से ही करना चाहेंगे, इसीलिए विराट ने कोई जोखिम नहीं लेने का इरादा दिखाया. 

यह भी पढ़े: श्रीकांत ने कहा, यही सही वक्त, 'टी20 में केएल को आजमाएं धवन की जगह'

क्या कहा विराट ने
टॉस जीतने के बाद विराट कोहली ने कहा, कि यह बल्लेबाजी के लिए यह एक बढ़िया विकेट है. और बाद में यह बेहतर होता जाएगा और गेंद बल्ले पर आसानी से आएगी. ईमानदारी से कहूं, तो हमारे लिए लक्ष्य का पीछा करना बेहतर रहा है, आंकड़ों को ध्यान में रखना पड़ता है. खास तौर पर जब आप टॉस जीत जाते हैं.  जिस पर किसी का नियंत्रण नहीं हैं. टीम में शमी और भुवी की वापसी हुई है. 

क्या कहा टीम के बारे में
विराट ने कहा, " आप को टॉस हारने के लिए भी तैयार रहना पड़ा है. शमी और भुवी की वापसी हुई है. शमी बेहतरीन फॉर्म में हैं, भुवी ने घरेलू मैदानों पर बढ़िया किया है. इंटरनेशनल लेवल में हमें ज्यादा संतुष्ट हो जाते हैं. लेकिन हमें आईपीएल की मानसिकता का कायम रखना चाहते है, देको और मारो. पूरी दुनिया देख रही है. लोगों और मीडिया को नजरअंदाज करना पड़ाता है. संजू सैमसन, मनीष पांडे, शमी और कुलदीप इस मैच में नहीं खेल रहे हैं."