IND vs WI: आक्रामक क्रिकेट खेलो लेकिन प्रतिद्वंद्वी का भी सम्मान करो: कोहली
Advertisement

IND vs WI: आक्रामक क्रिकेट खेलो लेकिन प्रतिद्वंद्वी का भी सम्मान करो: कोहली

India vs West Indies: भारतीय टीम ने पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया. ‘मैन ऑफ द मैच’ विराट कोहली ने 94 रन की नाबाद पारी खेली. 

विराट कोहली ने पहले टी20 मैच में 94 रन बनाए. उन्होंने केसरिक विलियम्स की गेंदों पर 3 छक्के लगाए. (फोटो: ANI)

हैदराबाद: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का मानना है कि खिलाड़ियों के लिए यह जरूरी है कि वे आक्रामक क्रिकेट खेलें, लेकिन उससे भी जरूरी यह है कि वे अपने प्रतिद्वंद्वी का सम्मान करें. भारत ने शुक्रवार को हैदराबाद में खेले गए पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज (India vs West Indies) को छह विकेट से हराया. मेजबान टीम ने कप्तान विराट कोहली (नाबाद 94) की बेहतरीन तूफानी पारी के दम पर 208 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया. यह भारत द्वारा टी-20 में हासिल किया गया अभी तक का सबसे बड़ा लक्ष्य है. 

पहले मैच के दौरान भारतीय और विराट कोहली और वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स (Kesrick Williams) के बीच कई बार नोकझोक देखने को मिली. विराट ने विलियम्स की गेंद पर छक्का लगाने के बाद सिग्नेचर स्टाइल में जश्न मनाया. 

यह भी देखें: VIDEO: विराट ने विलियम्स से लिया 2 साल पुराना बदला, देखें दोनों के सिग्नेचर सेलिब्रेशन

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘नहीं, ऐसा सीपीएल में नहीं है. केसरिक ने मुझे जमैका में आउट करने के बाद सिग्नेचर स्टाइल में नोटबुक सेलिब्रेशन किया था. मुझे वह बात याद थी. इसलिए मैंने ऐसा किया. हालांकि मैच के बाद हमने एक-दूसरे से हाथ मिलाया. मेरा यही मानना है कि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलो और विपक्ष का सम्मान करो.’

यह भी पढ़ें: IND vs WI: विराट ने बनाया सबसे अधिक ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड जीतने का रिकॉर्ड

केसरिक विलियम्स ने 2017 में विराट को आउट करने के बाद नोटबुक स्टाइल में गुड बाय कहा था. भारतीय कप्तान उसे अब तक नहीं भूले थे. विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर मैच के कुछ फोटो भी पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, ‘सीरीज की अच्छी शुरुआत। आज की जीत से काफी कुछ सकारात्मक चीजें मिली.’

यह भी देखेें: VIDEO: भारत पर जीत के लिए 2 साल से तरस रहा है विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज

Trending news