close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs WI: टेस्ट सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली ने कहा, ‘इस सीरीज की खोज हैं विहारी’

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को जमैका टेस्ट में 257 रन से हराकर सीरीज जीत ली. इस मैच में शतक लगाने वाले हनुमा विहारी की कप्तान विराट ने जमकर तारीफ की. 

IND vs WI: टेस्ट सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली ने कहा, ‘इस सीरीज की खोज हैं विहारी’
हनुमा विहारी ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए. (फोटो:PTI)

किंग्सटन (जमैका): टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज दौरे (India vs West Indies) में एक बार फिर क्लीन स्वीप करने में सफलता पाई है. टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को जमैका में हुए मैच में 257 रन से हराकर दो टेस्ट की सीरीज भी क्लीन स्वीप कर दी. इस सीरीज के जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने मैन ऑफ द मैच रहे हनुमा विहारी की जमकर तारीफ की. विराट ने कहा कि इस सीरीज में हनुमा विहारी टीम की नई खोज हैं. 

टीम इंडिया ने जमैका में दूसरे टेस्ट के चौथे दिन 468 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही वेस्टइंडीज की टीम को 210 रन पर समेट कर मैच जीत लिया. इस मैच में हनुमा विहारी ने पहली पारी में 111 रन बनाए थे और उसके बाद दूसरी पारी में भी नाबाद 53 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने एंटिगा में हुए पहले टेस्ट मैच में भी 32 और 93 रन की पारी खेली थी. इस तरह विहारी इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. गेंदबाजों के हावी रहने वाले इस टेस्ट में विहारी के प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: भारत ने किया वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ, 2-0 से जीती टेस्ट सीरीज

एंटिगा में हुए पहले टेस्ट में भी विहारी ने  विराट ने मैच के बाद कहा, “मुझे लगता है कि इस सीरीज में हनुमा विहारी टीम इंडिया की खोज हैं.  जिस तरह से उन्होंने दबाव में बल्लेबाजी की है, उनकी क्षमताएं शानदार रहीं. उनका टेम्परामेंट बेहतरीन रहा. गेंदबाज बढ़िया रहे. यह देख कर खुशी हुई कि अजिंक्य रहाणे ने अपना फॉर्म वापस हासिल किया.”

विराट ने बुमराह की तारीफ करते हुए उन्हें इस समय क्रिकेट की दुनिया का संपूर्ण गेंदबाज कहा. उन्होंने यह भी कहा कि टीम इंडिया का गेंदबाजी आक्रमण मिलकर सफल हो रहा है और कप्तान के तौर पर यह देखकर खुशी होती है. इस मैच की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने हैट्रिक सहित छह विकेट लेकर वेस्टइंडीज को 117 पर आउट करने में अहम भूमिका निभाई थी.

विराट ने बुमराह के अलावा रवींद्र जडेजा की भी तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने बैट और बॉल दोनों से बढ़िया प्रदर्शन किया.