IND vs WI: विराट की टी20 में वापसी पर बोले VVS, ये बदलाव करने होंगे टीम इंडिया को

India vs West Indies:  अगले महीने टी20 सीरीज में विराट कोहली वापसी कर रहे हैं. ऐसे में टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर में होने वाले बदलाव की वीवीएलस लक्ष्मण ने बात की. 

IND vs WI: विराट की टी20 में वापसी पर बोले VVS,  ये बदलाव करने होंगे टीम इंडिया को
वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि विराट की वापसी से टीम इंडिया को अपने बल्लेबाजी क्रम के लिए माथापच्ची करनी होगी. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: बांग्लादेश के खिलाफ (Indian vs Bangladesh) टेस्ट सीरीज क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया (Team India) की निगाहें अब वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) आगामी 6 दिसंबर को शुरू हो रही टी20 सीरीज पर हैं. इस सीरीज के बारे में टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) का कहना है कि टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की वापसी के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम प्रबंधन केल राहुल (KL Rahul) को बल्लेबाजी क्रम में कैसे फिट करेगा. 

नंबर 3 पर कौन विराट या राहुल
लक्ष्मण ने केएल राहुल (KL Rahul) के बारे में बात करते हुए कहा, "जब विराट कोहली (Virat Kohi) और केएल राहुल दोनों ही बढ़िया बल्लेबाजी कर रहे हैं तो सवाल यही उठेगा कि नंबर तीन के स्थान पर कौन बल्लेबाजी करेगा. वहीं ऐसे में दूसरा बल्लेबाज कहां फिट होगा यह भी एक सोचना होगा. मुझे लगता है कि रोहित के साथ पारी की शुरूआत केएल राहुल करेंगे. मैं तो यही चाहूंगा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित के साथ केएल राहुल ओपन करें."

यह भी पढ़ें: संन्यास या वापसी के सवाल पर आखिरकार बोले धोनी, 'जनवरी तक मत पूछो'

शानदार फॉर्म में हैं केएल
बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे मैच में 52 रन की पारी खेलने के बाद अब केएल राहुल ने सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali Tournament) में बेहतरीन फॉर्म दिखाया है. इस टूर्नामेंट में उन्होंने छह मैचों में दो हाफ सेंचुरी ठोकी हैं. 

हालात के मुताबिक बेहतरीन खेल अय्यर
लक्ष्मण ने कहा कि जिस तरह से बांग्लादेश के खिलाफ श्रेयस अय्यर (Sheyes Iyer) ने मौका का फायदा उठाया उससे वे बहुत प्रभावित हैं.  उन्हें लगता है कि कि सीरीज के आखिरी मैच में अय्यर ने जिस तरह से आगे आकर मोर्चा संभाला था. वह बहुत प्रभावित करने वाले था. 

गियर बदला जरूरत के मुताबिक
वीवीएस ने कहा, "नागपुर टी20 में श्रेयस (Sheyes Iyer) की सबसे खास बात यह रही कि जब टीम इंडिया ने तीन टॉप बल्लेबाज खो दिए थे, उनके पास हालात का आंकने का मौका था और अपनने नजरिए में उन्होंने बहुत विविधता दिखाई और जब राहुल आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे थे अय्यर ने उनका साथ दिया, लेकिन जब पंत मैदान पर आए और स्ट्राइक रोटेट करने के लिए संघर्ष कर रहे थे, श्रेयस ने हालात को फौरन भांपा और अपना गियर बदल दिया. आप नंबर चार से यही उम्मीद करते हैं."

भारतीय टी20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान),  संजू सैंमसन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार.