close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs WI: विंडीज कोच ने बताई अपने बल्लेबाजों की खास चूक, जिसका बुमराह को मिला फायदा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे जमैका टेस्ट में विंडीज बल्लेबाज नाकाम रहे. टीम के कोच फ्लॉयड रीफर ने कहा कि उनकी टीम को अपनी बल्लेबाजी पर काम करना होगा.

IND vs WI: विंडीज कोच ने बताई अपने बल्लेबाजों की खास चूक, जिसका बुमराह को मिला फायदा
वेस्टइंडीज की टीम की बल्लेबाजी सीरीज में एक बार फिर नाकाम रही. (फोटो:Twitter/@windiescricket)

किंग्स्टन (जमैका): टीम इंडिया वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रही है. एंटिगा में हुए पहले टेस्ट मैच जीतने के बाद टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शानदार खेल दिखाया और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)  की तूफानी गेंदबाजी की बदौलत पहली पारी में वेस्टइंडीज के केवल 87 रन पर सात विकेट गिरा दिए जबकि उससे पहले टीम इंडिया ने इसी पिच पर 426 रन बनाए थे. दिन का खेल खत्म होने के बाद वेस्टइंडीज के कोच फ्लॉयड रीफर (Floyd Reifer) अपनी टीम की बल्लेबाजी से खफा नजर आए.

क्या की थी बल्लेबाजों ने गलती
रीफर ने  कहा उनकी टीम की बल्लेबाजी काफी निराशाजनक रही. रीफर ने कहा, “ हमारी बल्लेबाजी निराशाजनक थी क्योंकि हमने पारी की शुरूआत में ज्यादा गेंदें नहीं छोड़ी. जब गेंद लहराती है, तब आपको गेंद जितनी देर से हो सके खेलना चाहिए. हमें अपनी बल्लेबाजी पर काम करना होगा. इस पारी में बुमराह ने हैट्रिक लेते हुए कुल छह विकेट लिए. पहले बुमराह ने पारी के सातवें ओवर में जॉन कैंपबेल को केवल दो रन के निजी स्कोप पर आउट कर वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया. इसके बाद बुमराह ने 9वें ओवर में डैरेन ब्रावो, शमराह ब्रूक्स और रोस्टन चेस को आउट कर हैट्रिक पूरी की. 

यह भी पढ़ें: एंटिगा के बाद जमैका में भी छाए जसप्रीत बुमराह, हैट्रिक और ‘छक्के’ से ढाया कहर

दिन कठिन था वेस्टइंडीज के लिए
रीफर ने दिन के खेल के बारे में बात करते हुए कहा, “हमारे लिए कठिन दिन था. जिस तरह से हमने शुरुआत की हम भारत को जल्दी आउट करना चाहते थे. हमारे गेंदबाजों की लाइन लेंथ बढ़िया थी, हमने अच्छा स्कोरिंग रेट बनाया जिस तरह से टीम इंडिया ने तीन रन प्रति ओवर बनाए. रोच होल्डर और कार्नवॉल ने बढ़िया स्पेल फेंके. हमारे लिए यह मायने रखता है कि हम खास लम्हों का फायदा नहीं उठा सके. हमें इस तरह के सपाट विकेटों पर अपने मौकों का उपयोग करना होगा. जब मौके आते हैं, आपको उनका फायदा उठाना ही होगा.” हैट्रिक लेने के बाद बुमराह ने सलामी बल्लेबाज क्रैग ब्रेथवेट को आउट कर अपने पांच विकेट पूरे किए. जिससे वेस्टइंडीज की पारी केवल 22 रन पर ही पांच विकेट गंवा बैठी.

आखिर में भी छाए बुमराह
पारी के 15वें ओवर में बुमराह के बाएं काफ में दर्द के कारण मैदान छोड़ना पड़ा. यहां से कप्तान जेसन होल्डर और शिमरोन हेटमायर केबीच 45 रन की साझेदारी हुई जिसे शमी ने हेटमायर को आउट कर तोड़ा. हेटमायर 34 रन बनाकर बोल्ड हुए. न का खेल खत्म होने के 20 मिनट पहले बुमराह मैदान पर वापस आए और होल्डर (18) को आउट कर अपना छठा विकेट लिया. खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 87 रन हो गया था. वेस्टइंडीज अब टीम इंडिया से 329 रन पीछे है. क्रीज पर जैमिर हैमिल्टन और रखीम कॉर्नवॉल मौजूद हैं जो तीसरे दिन के खेल की शुरूआत करेंगे. हैंमिल्टन 2 और रखीम 4 रन बनाकर खेल रहे हैं.