close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs WI: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, पहले करेगी बैटिंग, जानिए प्लेइंग XI

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच जीतकर टीम इंडिया वेस्टइंडीज में जीत का सिलसिला कायम रखने की कोशिश में है.

IND vs WI: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, पहले करेगी बैटिंग, जानिए प्लेइंग XI
जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: त्रिनिदाद में पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मैच हो रहा है. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. टीम इंडिया में बड़ा और एकमात्र बदलाव यह है कि कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को टीम में जगह मिली है. इस सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो जाने के बाद टीम इंडिया ने दूसरा मैच डकवर्थ लुइस नियम के तहत 59 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टीम इंडिया हारने पर यह सीरीज बराबरी पर छूट सकती है लेकिन विराट कोहली इस मौके को जाने दें ऐसा नहीं लगता. 

पिच बल्लेबाजी के लिए है बढ़िया
पिच पिछले मैच की तुलना में आज की पिच थोड़ी सूख है, पहले बैटिंग करना बेहतर होना चाहिए इसलिए होल्डर ने पहले बैटिंग करने का फैसला किया है जिससे बाद में स्पिनर्स को मदद मिल सके, जिसकी उम्मीद भी है. वेस्ट इंडीज टीम में दो बदालव किए गए हैं. शेल्डन कॉट्रेल की जगह कीमो पॉल को शामिल किया गया है, वहीं ओशाने थॉमस की जगह फैबियन एलन टीम में लाए गए हैं.  

यह भी पढ़ें: IND vs SA: टी20 सीरीज के लिए नहीं चुने गए डेल स्टेन, इस पर विराट कोहली से मांगी माफी

क्या कहा टॉस जीतने के बाद होल्डर ने
टॉस जीतने के बाद विंडीज कप्तान जेसन होल्डर ने कहा, “ हम पहले बैटिंग करेंगे, लगता है कि बढ़िया विकेट है और बोर्ड पर रन लगाने का एक मौका है, हमें चीजों को कंट्रोल करने पर ध्यान लगाना होगा. हमने काफी चर्चा की है अब चीजें लागू करने का वक्त है, हमें सीखने की और जिम्मेदारी लेने की जरूरत है. हमें टीम की तरह खेलना होगा. 

विराट कोहली पर होगी फिर से नजर
भारत के लिए कप्तान विराट कोहली फॉर्म में लौट चुके हैं. कोहली ने पिछले 11 पारियों से शतक नहीं जड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने 120 रन की पारी खेलकर अपने करियर का 42वां शतक पूरा किया था. शिखर धवन और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी को अच्छी शुरूआत करनी होगी. इसमें धवन संघर्ष करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने टी-20 सीरीज की तीन पारियों में 1, 23 और तीन रन और दूसरे वनडे में उन्होंने केवल दो रन बनाए थे.

टीमें
भारत : रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन,  केदार जाधव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), खलील अहमद, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), एविन लुइस, शेनिकोलस पूरन, फैबियन एलन, शिमरॉन हेटमेयर, शाई होप (विकेटकीपर),  कीमो पॉल, कार्लोस ब्रैथवेट, क्रिस गेल, केमार रोच.