close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs WI: पहले दो टी-20 मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, गेल को नहीं मिली जगह

विंडीज क्रिकेट ने भारत के वेस्टइंडीज दौरे के पहले दो टी-20 मैचों के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. 

IND vs WI: पहले दो टी-20 मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, गेल को नहीं मिली जगह
क्रिस गेल विश्व कप के बाद एक बार फिर विंडीज टीम से बाहर हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा  (India vs West Indies) अगले महीने की तीन तारीख को शुरू हो रहा है. इस दौरे में टीम इंडिया को तीन-टी-20. तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं. टीम इंडिया की तीनों सीरीज की टीम को घोषणा हो चुकी है. वहीं वेस्टइंडीज ने भी टी-20 सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भी अपनी टीम घोषित कर दी है. इस सीरीज के लिए कार्लोस ब्रैथवेट की कप्तानी कायम रखी गई है. ब्रैथवेट इससे पहले वेस्टइंडीज के पिछले साल अक्टूबर दौरे में भी टी-20 सीरीज के कप्तान थे. वहीं टी-20 मुकाबलों के सरताज क्रिस गेल को टीम में जगह नहीं मिली है.

विश्व कप टीम के किन खिलाड़ियों को मिली जगह
इस टीम में वेस्टइंडीज के कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो विश्व कप टीम में भी शामिल थे. जबकि पिछले कुछ समय से देखा गया है कि टी-20 टीम वनडे और टेस्ट टीम से काफी हटकर रहती है. इस टीम में आंद्रे रसेल, निकोलस पूरन, इवान लुईस,  शिमरोन हेटमायर, शेल्डन कॉट्रेल, ओशाने थॉमस को जगह दी गई है. वहीं जेसन होल्डर, क्रिस गेल, डैरेन ब्रावो, एशले नर्स, फैबियन एलेन, शाई होप केमार रोच और शेनन गैब्रियल को इस टीम में शामिल नहीं किया गया है.

पोलार्ड और सुनील नरेन की वापसी
कीरोन पोलार्ड और सुनील नरेन की टीम में वापसी हुई है. इस चयन में आईपीएल का असर साफ तौर पर दिख रहा है. टीम में ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल में खेलने वाले ही चुने गए हैं. केवल क्रिस गेल टीम में नहीं हैं. गेल ने केवल वनडे विश्व कप के लिए विंडीज क्रिकेट से सहमति जताई थी. इस टीम में कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं. 

यहां होंगे मैच
टी-20 सीरीज के पहले दो मैच तीन और चार अगस्त को अमेरिका के फ्लॉरिडा लॉडरहिल के सेंट्रल ब्रोवर्ड रीजनल पार्क स्टडियम, टर्फ ग्राउंड पर होंगे. वहीं इस सीरीज का आखिरी मैच 6 अगस्त को वेस्ट इंडीज में गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में होगा. इसके बाद 8 अगस्त से वनडे सीरीज का आगाज होगा. पहला मैच भी  गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में ही होगा.  इसके बाद के दो मैच त्रिनिदाद में पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वीन्स पार्क ओवल में खेले जाएंगे.  

पहले दो टी-20 मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम: कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), जॉन केम्पबेल, इवान लुईस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पावेल, कीमो पॉल, सुनील नारेन, शेल्डन कॉट्रेल, ओशाने थॉमस एंथनी ब्राम्बले, आंद्र रसेल, कैरे पियरे.

T-20 Team India for West Indies Tour

विंडीज दौरे के लिए टी-20 टीम इंडिया: विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी.