close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs WI: सीरीज हार से निराश नहीं हैं होल्डर, कहा- ‘टीम को अब करना होगा यह काम’

टीम इंडिया से हार के बात वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा कि वे अपनी टीम की हार से बहुत निराश नहीं हैं.

IND vs WI: सीरीज हार से निराश नहीं हैं होल्डर, कहा- ‘टीम को अब करना होगा यह काम’
होल्डर का मानना है कि उनकी टीम को अपना स्तर उठाना होगा. (फोटो : IANS)

किंग्सटन (जमैका): टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरा टेस्ट मैच भी चौथे दिन ही जीत लिया. एंटिगा में हुए पहले मैच में 318 रन से वेस्टइंडीज को हराने के बाद टीम इंडिया ने जमैका में भी शानदार प्रदर्शन किया और उसे 257 रन से हराकर सीरीज क्लीन स्वीप कर इतिहास रच दिया. मैच के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) ने कहा कि टीम इंडिया ने उनकी टीम को हर विभाग में मात दी. 

भारत ने स्तरीय खेल दिखाया
भारत के कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम को पूरा श्रेय देते हुए होल्डर ने कहा कि उन्होंने स्तरीय खेल दिखाया. होल्डर ने मैच के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, “भारतीय टीम  हमसे हर विभाग में आगे रही, उन्होंने शुरू से ही हम पर दबाव बनाए रखा. उन्हें बढ़िया स्तर का क्रिकेट खेला, हमारे बल्लेबाज इस चुनौती के लिए खुद को ऊपर नहीं उठा सके. हमारे गेंदबाजों ने बढ़िया प्रदर्शन किया, लेकिन हम बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं टांग सके.“

यह भी पढ़ें: IND vs WI: विराट ने बुमराह की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा- ‘लोगों को गलत साबित किया’

निरंतरता की जरूरत
होल्डर ने कहा कि विश्व स्तरीय क्रिकेटर पैदा करने के लिए उनके देश को फर्स्ट क्लास क्रिकेट पर ध्यान देने की जरूरत है. होल्डर ने यह भी कहा कि दुनिया की अन्य टीमों को चुनौती देने के लिए उनकी टीम को और निरंतरता लानी होगी. उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि यह जल्दी ठीक होने वाली बात है, हमें चीजों को सही करना होगा और उम्मीद है कि हम सुधार करेंगे. हमें फर्स्ट क्लास क्रिकेट पर ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि हम वहीं खिलाड़ी तैयार कर सकते हैं.”

इस साल केवल एक ही टेस्ट खेला था 
होल्डर ने कहा, “इस साल हमने केवल अफगानिस्तान से एक टेस्ट मैच खेला था और 2020 तक हम टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं. काफी कुछ करने की जरूरत है. हम बल्लेबाज और गेंदबाज तैयार करने के लिए कैंप्स लगा सकते हैं, हमें क्रिकेटर को शुरू से विकसित करने के लिए फ्रेंचाइजी स्तर क्रिेकेट पर ज्यादा जोर देना होगा.”

हार ने बहुत निराश नहीं
होल्डर ने कहा कि सीरीज गंवाने पर उन्हें बहुत निराशा नहीं हुई. उन्होंने कहा, “ पिछले दो-तीन सालों में हमने टेस्ट क्रिकेट में बढ़िया क्रिकेट खेला. केवल यह सीरीज खराब रही. इस प्रारूप में हमें पहले सफलता भी मिली है. मैं सीरीज से बहुत निराश नहीं हूं. हमारे पास गेंद और बल्ले दोनों के मैच विनर्स हैं. हमें केवल निरंतर होने की जरूरत है. हमें फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खिलाड़ी विकसित करने की जरूरत है. हमारी लिस्ट ए और नेशनल टीम में बड़ा गैप है.”