close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अभ्यास मैच हुआ ड्रॉ, आखिरी दिन रहाणे, विहारी की फिफ्टी

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ हो गया. आखिरी दिन अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी ने हाफ सेंचुरी लगाई. 

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अभ्यास मैच हुआ ड्रॉ, आखिरी दिन रहाणे, विहारी की फिफ्टी
रहाणे और विहारी ने अभ्यास मैच की दूसरी पारी में हाफ सेंचुरी लगाई. (फोटो : फाइल)

नई दिल्ली: भारत के वेस्टइंडीज दौरे(India vs West Indies) की टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया और वेस्टइंडीज ए के बीच हुआ तीन दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ से खत्म हुआ. इस मैच में वैसे तो टीम इंडिया ने बढ़िया प्रदर्शन किया, लेकिन टीम अपने इस प्रदर्शन को जीत में तब्दील न कर सकी. मैच के आखिरी दिन कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और हनुमा विहारी (Hnuma Vihari) ने हाफ सेंचुरी लगाईं, वहीं ऋषभ पंत एक बार फिर बड़ी पारी न खेले सके और इस बार रन आउट हो गए. 

विहारी रहाणे ने दी मजबूती
जब अपनी दूसरी पारी में टीम इंडिया ने रविवार के स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 85 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया तब सबसे पहले हनुमा विहारी ने अपनी फिफ्टी पूरी की. लेकिन वे टीम का स्कोर 100 के पार कराने के बाद 64 के निजी स्कोर पर ही अकीम फ्रैजर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. उसके बाद रहाणे का साथ देने पंत आए लेकिन वे केवल 19 रन ही बनाकर रन आउट हो गए, इसके बाद जडेजा 9 रन बनाकर पिरर की गेंद पर आउट हुए. फिर रहाणे (54) भी अपनी फिफ्टी पूरी करते ही फ्रैजर का शिकार हो गए.

यह भी पढ़ें:  स्मिथ को मैच से बाहर करने के फैसले में क्यों हुई थी देरी, CA मेडिकल हेड ने दी सफाई

केवल 21 के बचे खेल में गिरे तीन विकेट
टीम इंडिया ने अपनी पारी 188 के स्कोर पर घोषित कर दी और वेस्टइंडीज ए को जीत के लिए 305 रन का मुश्किल लक्ष्य दिया. टीम इंडिया के गेंदबाज दिन के बचे 21 ओवरों में मेजबान टीम के केवल तीन विकेट ही गिरा सके और वेस्टइंडीज ए के तीन विकेट के नुकसान पर 47 रन के स्कोर पर मैच ड्रॉ हो गया. टीम इंडिया के लिए जडेजा को सोलोजानो, बुमराह को हॉज औ अश्विन को किंग के विकेट मिले.

पहली पारी में चमके टीम इंडिया के ये खिलाड़ी
इससे पहले टीम इंडिया ने पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा के शतक और रोहित शर्मा की फिफ्टी के दम पर 297 रन बनाए थे. इसके जवाब में वेस्टइंडीज ए की पारी 181 रन पर सिमट गई थी जिसमें ईशांत शर्मा, उमेश यादव, और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए थे. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने मयंक अग्रवाल का विकेट गंवा कर 85 रन बनाए थे.

अब 22 अगस्त से टीम इंडिया के पहला टेस्ट मैच नॉर्थ साउंड में होना है जो कि भारत का आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पहला मैच है इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को दो टेस्ट खेलने हैं.सीरीज का दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से किंग्स्टन में खेला जाएगा.