close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDA vs WIA: इंडिया ए अनॉफिशियल टेस्ट में जीत के करीब, शाहबाज नदीम की शानदार गेंदबाजी

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ इंडिया ए के लिए शाहबाज नदीम ने अनॉफिशियल टेस्ट की दोनों पारियों में 5-5 विकेट लेकर टीम को जीत के करीब ला दिया. 

INDA vs WIA: इंडिया ए अनॉफिशियल टेस्ट में जीत के करीब, शाहबाज नदीम की शानदार गेंदबाजी
शाहबाज नदीम का यह पहला इंटरनेशनल मैच है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इंडिया ए ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ (IndiaA vs West IndiesA)  पहले अनाधिकृत टेस्ट में जीत की इबारत लिख दी है. मैच के तीसरे दिन पहले टीम इंडिया की पारी 312 पर खत्म हुई जिससे उसे 84 रन की बढ़त मिली. इसके बाद शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) की बेहतरीन बॉलिंग के दम पर इंडिया ए ने वेस्टइंडीज ए को 180 रन पर ही समेट दिया जिससे उसे केवल 97 रन का छोटा लक्ष्य मिला. दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया ए ने एक विकेट के नुकसान पर 29 रन बना लिए थे. अब इंडिया ए को जीत के लिए केवल 68 रन की जरूरत है. 

मैच के दूसरे दिन ही इंडिया ए टीम ने आठ विकेट पर 299 रन बना लिए थे. इसके बाद तीसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद टीम की पारी ज्यादा लंबी नहीं चली. टीम 104.3 ओवर में 312 रन पर आउट हो गई और टीम को केवल 84 रन की बढ़त मिल सकी. दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज रिधिमान साहा ने 66 रन बनाए. उससे पहले दूसरे दिन शिवम दुबे ने 71 रनों की शानदार पारी खेली जिससे इंडिया ए को पहली पारी में बढ़त मिली.  

यह भी पढ़ें: IND vs WI: मोहम्मद शमी को अमेरिका ने नहीं दिया था वीजा, BCCI के दखल से सुलझा मामला

वेस्टइंडीज ए के शुरुआत अच्छी रही. पहला विकेट 44 रन पर सोलोजानो (11) का गिरा. उसके बाद हॉज (36) टीम के 51 रन के स्कोर पर आउट हो गई. फिर कप्तान शमराह ब्रूक्स (53) और रोस्टन चेज (32) ने तीसरे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी की लेकिन 159 रन के स्कोर पर ब्रूक्स के आउट होने के बाद पारी बिखर गई. केवल ब्लैकवुड 25 रन बना सके. वेस्टइंडीज की पारी 180 रन पर ही सिमट गई. नदीम ने दूसरी पारी 21 ओवर में 47 रन देकर 5 विकेट लिए. उन्होंने पहली पारी में भी 5 विकेट लिए थे. मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट लिये. झारखंड के नदीम के नाम इस तरह दोनों पारियों को मिलाकर 10 विकेट हो गए. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, क्रिस गेल को मिली जगह

टीम इंडिया को 3 अगस्त से वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टी-20 मैच की सीरीज भी शुरू होनी है.  इनमें से दो मैच  दो मैच तीन और चार अगस्त को अमेरिका के फ्लॉरिडा लॉडरहिल के सेंट्रल ब्रोवर्ड रीजनल पार्क स्टडियम, टर्फ ग्राउंड पर होंगे. वहीं इस सीरीज का आखिरी मैच 6 अगस्त को वेस्ट इंडीज में गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में होगा. 

टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: विराट कोहली(कप्तान) , रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद , दीपक चाहर और नवदीप सैनी.

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर,  मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, और नवदीप सैनी को शामिल किया गया है. 

टी-20 मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम: कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान) जॉन केम्पबेल, इवान लुईस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पावेल, कीमो पॉल, सुनील नारेन, शेल्डन कॉट्रेल, ओशाने थॉमस, एंथनी ब्राम्बले, आंद्र रसेल, कैरे पियरे.

वनडे मैचों के लिए वेस्टडइंडीज टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), जॉन केम्पबेल, इवान लुईस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, रोस्टन चेस, फैबुयन ऐलन, कार्लोस ब्रैथवेट, कीमो पॉल, क्रिस गेल, शाइ होप, शेल्डन कॉट्रेल, ओशाने थॉमस, केमार रोच.